गर्ल्स आउटिंग के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं इंडिया की ये 7 डेस्टिनेशन (pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 13, 2016 - 11:16 AM (IST)

आजकल हर कोर्इ अपनी जिंदगी में इतना ज्यादा व्यस्त हो गया हैं कि उसके पास ज्याद समय नही होता कि वह अपने दोस्तों को मिल सके। एेसे में जब भी आपको  समय मिलता हैं तो अाप अपने फ्रेंड्स के साथ कही घुमने का प्लान बनाते है। अाज हम अापको एेसी ही कुछ डेस्टिनेशन के बारे में बताएगें जहां पर अाप अपनी सहेलियों के साथ अकेले में मौज-मस्ती, शॉपिंग और गॉसिप्स कर सकती है। यह जगह आपके और लड़कियों के लिए बहुत ही सेफ हैं। तो आइए जानते है इन बेस्ट जगहों के बारे में।  

 

1. मुंबई

इंडिया में बहुत सी एेसी जगह है पर महिलाओं के लिए सबसे सेफ जगह मुंबई है। यह जगह शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं अौर जहां हर डिजाइन और रेंज के कपड़े मिल जाते हैं।

 

2. लवासा, पुणे

लवासा पुणे हिल स्टेशन मुंबई के पास ही है। यह शहर वरसगांव बांध पानी से चारों तरफ से घेरने वाली आठ बड़ी-बड़ी पहाड़ियों की गोद में स्थित है। यहां पर गर्ल्स खूबसूरत वाटरफॉल देखने के साथ ही आराम से नाइट आउट पार्टी भी कर सकती हैं।

 

3. गोवा, मुंबई

अगर अाप पुणे जा रही है तो गोवा जरुर होकर अाए। यहां पर अाप ढ़ेर सारी मसती कर सकती है। यहां के मार्केट में महिलाओं के फैशन से जुड़ी हर एक चीज मिलती है।यहां पर अाप बेफ्रिक होकर बीच में पार्टी और डांस किया जा सकता है। यहां किराए पर गाड़ियां ले कर अाप आसपास के एरिया को एक्सप्लोर कर सकते हैं। 

 

4. मैकलोडगंज, हिमाचल प्रदेश

मैकलोडगंज की खूबसूरती को देखने के किए टूरिस्ट दूर-दूर से अाते है। इस जगह पर गर्ल्स आराम से अपने वीकेंड टूर को एन्जॉय कर सकती हैं। यह जगह लड़कीयों के लिए शांत और सुरक्षित है।

 

5. केरल

केरल की खुबसुरती जैसे कि हरे-भरे पेड़ अौर नीले रंग की पानी अाप सब को अपनी तरफ अट्रैक्ट करती है। यह बहुत ही शांत जगह है। 

 

6. त्रिउंड, हिमाचल प्रदेश

अगर अाप स्पोर्ट्स और एडवेंचर के शौकिन हैं तो त्रिउंड जरूर जाएं। यह मैकलोडगंज से 18 किमी दूर है। इस जगह पर ट्रैकिंग, स्कीइंग और पैराग्लाइडिंग जैसी कई सुविधाएं मौजूद हैं। इस जगह का लोगों को कम पता होने की वजह से यहां पर भीड़ कम होती है। 

 

7. हैवलॉक आइलैंड, अंडमान एंड निकोबार

अंडमान द्वीप समूह के हैवलॉक द्वीप पर Radhanagar समुद्र तट माना जाता है। यह समुद्र तट के Asia White रेत का शानदार समुद्र तटों में से एक है। यहां के हरे और नीले समुद्र पानी और आसपास हरे भरे पेड़ सुकून का अहसास देते हैं। यहां भी साइकिल, बाइक और कार किराए पर आसानी से मिल जाती है जिसमें आप अपना क्वालिटी टाइम बिता सकती हैं। यहां आकर स्कूवा डाईविंग का मजा भी लें सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News