इन क्रिएटिव गार्डन्स को देखते ही रह जाएंगे आप! (PICS)

Saturday, Oct 10, 2015 - 05:12 PM (IST)

वैसे तो आजकल हर कोई अपने काम में इतना व्यस्त है कि उसके पास दूसरों के लिए क्या अपने लिए भी समय नहीं है लेकिन काम से आकर अपनी थकान और तनाव दूर करने के लिए लोग पार्कों और गार्डनों में ताजी और ठंडी हवा लेने के लिए चले जाते हैं। शांति भरे और खुले माहौल में लोगों को अलग सी खुशी मिलती है। स्ट्रैसफुल जिदंगी से छुटकारा पाने के लिए काफी हद तक यह जरूरी भी है। 

दुनियाभर में लोगों की सहुलत के लिए पार्क बनवाए हैं। बच्चे पार्क में घुमने के ज्यादा शौकीन होते हैं और अगर पार्क में झूले वगैरह भी लगे हैं फिर तो और भी मजे की बात है। वहीं बड़े  दिन भर के थकाऊ और उबाऊ काम के बाद सुकून के पल वहां बिता सकते हैं, जहां वो फूल-पत्तियों से अपनी व्यथा सुना कर अपने कलेजे को ठंडा कर सके। पार्क में जाकर वह सुबह उठ कर ओस की बूंदों का स्पर्श कर सकते हैं, रात में रातरानी और बेला की सुगंध महसूस कर सकते हैं।

आज हम आपको ऐसे कुछ बेहतरीन और लाजवाब गार्डन के डिजाइन्स दिखाते हैं, जिन्हें देखकर आपका मन खुश हो जाएगा। साथ ही में आप इस तरीके से अपने घर के गार्डन को रिनोवेट भी कर सकते हैं। बस आपको क्लिक करना है और मजेदार तस्वीरों को देखना है। 

Advertising