अरुणाचल के नए मुख्यमंत्री कलिखो पुल ने हासिल किया विश्वास मत

Thursday, Feb 25, 2016 - 07:06 PM (IST)

ईटानगर: कांग्रेस के बागी विधायकों ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री कलिखो पुल को आज के अहम विधानसभा सत्र के मद्देनजर सर्वसम्मति से अपना नेता चुन लिया। कलिखो पुल ने 19 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश के आठवें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। राज्य में तीन महीने से राजनीतिक अस्थिरता के बाद कलिखो पुल मुख्यमंत्री बने हैं। बागी विधायकों ने पुल को कांग्रेस के विधायक दल का नेता करार दिया है जबकि अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी के मुख्य संचेतक राजेश ताचो ने स्पष्ट किया है कि वह विधायक दल के नेता नहीं हैं और उनकी अगुआई में हुई बैठक भी विधायक दल की बैठक नहीं है।

उन्होंने सभी कांग्रेस विधायकों को ‘गैर कानूनी’ तरीके से आज से शरू होने वाले विधानसभा सत्र में शामिल न होने के लिए कहा। पुल को विधानसभा सत्र में विश्वास मत हासिल करना है। पार्टी ने एक व्हिप जारी कर कहा, ‘‘गैरकानूनी तरीके से बुलाए गए विधानसभा सत्र में कलिखो पुल या उनके प्रतिनिधियों द्वारा विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी या मत डाले जाएंगे।

कांग्रेस विधायक दल का सदस्य होने के नाते आप सभी को विधानसभा सत्र या मतदान से दूर रहने के निर्देश दिए जाते है। इस व्हिप का उल्लंघन करने पर कांग्रेस विधायकों को भारत के संविधान के तहत अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।’’ इससे पहले पार्टी हाईकमान ने विधायकों को बैठक में शामिल न होने के निर्देश दिए। पार्टी का कहना है कि यह कांग्रेस के विधायक दल की बैठक नहीं है। 
Advertising