महाराष्ट्र में 30 अप्रैल के बाद नहीं होंगे IPL मैच :बॉम्बे हाईकोर्ट

Wednesday, Apr 13, 2016 - 07:26 PM (IST)

मुंबई: बॉंम्बे उच्च न्यायालय ने एक अहम फैसले में बुधवार को कहा कि सूखाग्रस्त महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक ही आईपीएल मैच कराए जा सकेंगे और इसके बाद के मैचों को राज्य से बाहर कराना होगा। उच्च न्यायालय के इस फैसले के बाद 13 मैच महाराष्ट्र से बाहर होंगे जिनमें दो प्लेऑफ और 29 मई को मुंबई में होने वाला फाइनल भी शामिल है। 
 
महाराष्ट्र में मुंबई के अलावा पुणे और नागपुर में भी आईपीएल मैच हो रहे हैं। आईपीएल नौ में 30 अप्रैल के बाद पुणे, नागपुर और मुंबई में कुल 13 मैच होने हैं। पुणे में 25 और 27 मई को दो प्लेऑफ मैच होने हैं जबकि फाइनल 29 मई को मुंबई में खेला जाना है।

बॉम्बे उच्च न्यायालय ने भयंकर सूखे से जूझ रहे महाराष्ट्र में आईपीएल मैचों को कराने के खिलाफ दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है। बीसीसीआई ने इससे पहले इस मामले में बॉम्बे उच्च न्यायालय से कहा था कि मुंबई क्रिकेट संघ(एमसीए) महाराष्ट्र के सूखा ग्रस्त इलाकों में पानी मुहैया कराएगा।

बीसीसीआई ने साथ ही पेशकश की थी कि वह पांच करोड़ रुपए सूखा ग्रस्त इलाकों को राहत कोष के तौर पर मुहैया कराएगा और उन्होंने रॉयल वेस्टर्न इंडिया टर्फ क्लब (आरडब्ल्यूआईटीसी) को इसके लिए भरोसा जताया है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी रत्नाकर शेट्टी ने मुंबई इंडियन्स, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद को पत्र लिखकर राज्य के सूखा ग्रस्त इलाकों में पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए कहा है। 

 

Advertising