राहुल गांधी ने अरुण जेटली को दिया धन्यवाद

Tuesday, Mar 01, 2016 - 01:52 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रेल लिपि की छपाई में इस्तेमाल होने वाले कागज पर आयात शुल्क हटाने का प्रस्ताव करने पर वित्तमंत्री अरुण जेटली को आज धन्यवाद दिया लेकिन पूरे बजट को दिशाहीन करार दिया। गांधी ने ट्वीट कर कहा ‘‘मैं वित्त मंत्री को ब्रेल कागज पर आयात शुल्क हटाने का मेरा सुझाव स्वीकार करने के लिए धन्यवाद देता हूं। 
 
इससे नेत्रहीन लोगों को मदद मिलेगी।’’ वित्तमंत्री ने आज संसद में 2016-17 का आम बजट पेश बजट पेश करते हुए कहा था कि गांधी की सलाह पर उन्होंने ब्रेल कागज पर आयात शुल्क समाप्त करने का प्रस्ताव किया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने एक अन्य ट््वीट में बजट को दिशाहीन और संकल्पहीन बताया है। उन्होंने कहा कि इसमें नए और बड़े वादे किए गए हैं और पिछले दो बजटों में किए गए वादों को पूरा करने के बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया गया है।

इसके अलावा बजट में किसानों और गरीबों के लिए भी कुछ नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पिछले दो साल से केवल कांग्रेस द्वारा किसानों, ग्रामीण विकास तथा सामाजिक क्षेत्र पर किए गए खर्च और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना(मनरेगा) की बुराई करती रही। 
Advertising