एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Feb 03, 2018 - 02:07 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2018 की प्रदर्शनी में गुवाहाटी पहुंचे पीएम मोदी
ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट(जीआईसी) समिट 2018 की एग्जीबिशन गुवाहाटी में आयोजित हो रही है, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होने पहुंचे हैं। इस समिट में 16 देशों के 4500 डेलीगेट्स हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर भूटान के पीएम टीशेरिंग तोबगे भी मौजूद रहे।

'राम मंदिर का विरोध करने वाले मुस्लिमों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए'
उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का विरोध करने वाले मुस्लिमों को ‘पाकिस्तान या बांग्लादेश’ चले जाना चाहिए। उच्चतम न्यायालय बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद पर आठ फरवरी से सुनवाई करने वाला है। रिजवी ने शुक्रवार को अयोध्या में विवादित जमीन के पास नमाज पढ़ी और राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास से मुलाकात की। 

बर्फीले तूफान की चपेट में आई आर्मी पोस्ट, तीन जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के माछिल सैक्टर में हिमस्खलन की चपेट में एक चौकी के आने से 3 जवान शहीद हो गए, जबकि एक घायल हो गया। मौसम विभाग ने गत 2 दिन पहले भूकम्प आने के बाद हिमस्खलन की चेतावनी दी थी। इस हादसे में शहीद हुए जवानों की पहचान कमलेश, बलवीर और राजेंद्र के रूप में हुई है, जबकि घायल जवान विपिन को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में पहुंचाया गया है। गत वर्ष भी कुपवाड़ा में हुए हिमस्खलन में 11 लोगों की जान चली गई थी।

हरियाणा में कश्‍मीरी छात्र को बुरी तरह से पीटा, CM महबूबा मुफ्ती ने की निंदा
हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे दो कश्मीरी छात्रों को कुछ स्थानीय लोगों द्वारा पीटने का मामला सामने आया है। घटना उस वक्त हुई जब वे मस्जिद से नमाज पढ़कर बाहर निकला था। छात्र के चेहरे पर काफी चोटें आई हैं।

रिश्वतखोरी के मामले में GST आयुक्त समेत 9 काे पुलिस ने किया गिरफ्तार
सीबीआई ने घूसखोरी के सिलसिले में कानपुर से माल एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग के एक आयुक्त और उसके स्टाफ तथा गैर सरकारी अधिकारियों समेत 8 अन्य को गिरफ्तार किया है। एजेंसी सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने कानपुर और दिल्ली में कल देर रात चलाए अभियान के तहत आयुक्त के तौर पर तैनात भारतीय राजस्व सेवा के 1986 बैच के अधिकारी, महकमे के दो अधीक्षक, एक निजी स्टाफ और पांच गैर सरकारी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

ट्रंप ने विवादित रिपब्लिकन मेमो जारी करने को दी मंजूरी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को एक विवादित रिपब्लिकन मेमो को जारी किए जाने की मंजूरी दे दी। मेमो में खुफिया दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है। ट्रंप ने यह कदम अपने उस बयान के कुछ ही घंटों बाद उठाया जिसमें उन्होंने न्याय विभाग और एफबीआई पर डेमोक्रेट नेताओं के पक्ष में पूर्वाग्रही होने का आरोप लगाया। ट्रंप ने कहा कि न्याय विभाग और एफबीआई ने रिपब्लिकन नेताओं के खिलाफ जांच का ‘‘राजनीतिकरण’’ किया है।

AirAsia का धमाकेदार ऑफर, मात्र 2699 रुपए में करिए हवाई सफर
अगर आप कहीं घूमने का मन बना रहे हैं तो एयरलाइन कंपनी एयर एशिया आपके लिए एक धमाकेदार ऑफर लेकर आई है। एयर एशिया मात्र 2699 रुपए में विदेश की यात्रा करने का मौका दे रही है। ऑफर की वैधता 1 अगस्त 2018 से शुरू होगी और 31 जनवरी 2019 तक रहेगी।

जानिए कब मिलेगा 10 करोड़ परिवारों को वृहद बीमा योजना का फायदा?
वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश बजट में महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना पर 10,000 से 12,000 करोड़ रुपए के निवेश की जरूरत होगी और इसे इसी साल 15 अगस्त या 2 अक्तूबर से शुरू किया जा सकता है। आधिकारिक सूत्रों ने  यह जानकारी दी।

आॅस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने चौथी बार जीता U-19 World cup का खिताब
मंजोत कालरा (नाबाद 101) और हार्विक देसाई(नाबाद 47) की मैच विजयी पारियों की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां शनिवार को आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर रिकार्ड चौथी बार आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया। भारत का यह ओवरऑल चौथा अंडर-19 विश्व खिताब है। इससे पहले भारत और आस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों ने तीन-तीन बार यह आईसीसी खिताब अपने नाम किया था। 

भारत ने U-19 विश्व कप का खिताब जीतकर किया ऐसा कारनामा जो कोई नहीं कर सका
भारतीय क्रिकेट टीम में अंडर-19 विश्व कप फाइनल में आॅस्ट्रेलिया को मात देकर इतिहास रच दिया है। यह चाैथी बार ऐसा माैका आया है जब भारत ने खिताब पर कब्जा किया हो। इससे पहले भारत और आस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों ने तीन-तीन बार यह आईसीसी खिताब अपने नाम किया था।

शाहरुख के सीए ने किया खुलासा- जाली दस्तावेजों से खरीदा गया अलीबाग बंगला
 शाहरुख खान के मुंबई के अलीबाग वाले बंगले पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कार्रवाई की है, ऐसी खबरे सामने आई। अब इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। शाहरुख के सीए ने बताया है कि जमीन खरीदने के लिए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल किया गया था।

हाथ में पैड लेकर आमिर खान ने किया चैलेंज, किया फिल्म को प्रमोट
सोशल मीडिया पर पैडमैन चैलेंज कैंपेन तेजी से वायरल हो रहा है। इसे अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन के लिए चलाया जा रहा है। आमिर खान ने भी इसका समर्थन करते हुए हाथ में सैनेटरी पैड लेकर अपनी तस्वीर शेयर की।

सिगरेट से ज्यादा खतरनाक अगरबत्ती का धुआं, हो सकता है कैंसर
अगरबत्ती को न सिर्फ आध्यात्मिकता का बल्कि शांति और शुद्धता का प्रतीक भी माना जाता है। हो सकता है अगरबत्ती के जलने पर निकलने वाली सुगंध आपको बहुत पसंद हो और आपके मन को सुकून पहुंचाती हो लेकिन अगरबत्ती से निकलने वाला धुआं सिगरेट के धुएं से भी ज्यादा खतरनाक है। 

रातोंरात एख शख्स ने चुरा ली 800 मीटर सड़क, वजह जान चौंक जाएंगे आप
पूर्वी चीन के जिंआग्सू प्रांत में चौंकाने वाला मामला देखने को मिला जहां एक शख्स ने अमीर बनने के इरादे से रातोंरात सड़क का पूरा हिस्सा ही चुरा लिया।  हैरानी की बात तो ये है कि जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो शख्स ने कहा कि उसने कुछ गलत नहीं किया है, 'क्योंकि वैसे भी कोई उस सड़क का इस्तेमाल नहीं करता। 

भविष्यफल: सूर्य ने किया बुध शुक्र को अस्त, किसका संडे जाएगा व्यस्त
रविवार दि॰ 04.02.18 चंद्र कन्या राशि व उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र, शुभ अंक 8, शुभ रंग काला, शुभ दिशा पश्चिम, राहुकाल शाम 4:30 से सायं 6 तक।

संडे का गुडलक: इस विधि से सूर्यदेव को करें प्रसन्न, सभी रोगों का होगा अंत
रविवार दि॰ 04.02.18 फाल्गुन कृष्ण पंचमी पर सूर्य का नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी से बनने वाले सुकर्मा योग के कारण आज सूर्य पूजन सर्वश्रेष्ठ रहेगा। वैदिक मतानुसार सूर्यदेव समस्त जीव-जगत के आत्मस्वरूप हैं। यही अखिल सृष्टि के आदि कारण भी हैं। यही एकमात्र प्रत्यक्ष आदि देव हैं। पौराणिक मतानुसार सूर्य महर्षि कश्यप व माता अदिति के पुत्र हैं। भविष्य, मत्स्य, पद्म, ब्रह्म, मार्कण्डेय व सांब आदि पुराणों में सूर्य परिवार की विस्तृत कथा वर्णित है। 












 

Advertising