‘केजरीवाल की नोटंकी का हुआ पर्दाफाश’

Wednesday, Feb 10, 2016 - 08:50 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि उच्च न्यायालय के आज के फैसले के सीबीआई छापे के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नौटंकी का पर्दाफाश हो गया है और उन्हें अपने पद से इस्तीफा देकर देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि केजरीवाल भ्रष्टाचार को संरक्षण देने के लिए क्या-क्या नाटक करते हैं और उसकी पोल खुल गई है। सीबीआई ने उनके भ्रष्टाचार के मामले में प्रधान सचिव के कार्यालय पर छापा मारा था लेकिन मुख्यमंत्री इतने असहज हो गए कि उन्होंने इसे अपने कार्यालय पर छापा बताया। 
 
जावड़ेकर ने कहा, ‘‘ केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी आरोप लगाए और फिर शाम होते-होते डीडीसीए का हवाला देकर वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी इसमें लपेट लिया। वह इस मामले को अदालत में ले गए और निचली अदालत ने सीबीआई को दस्तावेज लौटाने का आदेश दिया। इस फैसले को केजरीवाल ने अपनी जीत बताकर प्रधानमंत्री का इस्तीफा मांग लिया।’’ उन्होंने कहा कि आज उच्च न्यायालय ने न केवल निचली अदालत के फैसले को रद्द कर दिया बल्कि कहा कि यह फैसला गलत था और उसके अधिकार क्षेत्र से बाहर था। 
 
न्यायालय ने सीबीआई को दस्तावेज अपने पास रखने और जांच जारी रखने को कहा है। न्यायालय का कहना है कि ये दस्तावेज दिल्ली सरकार के नहीं थे और इनसे उसका कामकाज प्रभावित नहीं होगा। जावड़ेकर ने कहा, ‘‘इस फैसले के बाद अब भाजपा मांग करती है कि केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा दें और देश की जनता से माफी मांगे। वह भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने के वादे के साथ सत्ता में आए थे लेकिन अब भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रहे हैं। आप के सबसे ज्यादा विधायक और मंत्री कानून के शिकंजे में हैं। जावड़ेकर ने कहा ‘नवरत्न दरबार’ पुलिस के शिकंजे में है।’’ 
Advertising