JEE-Main सेशन 4 के परिणाम जारी, 44 उम्मीदवारों ने हासिल किए 100 परसेंटाइल

2021-09-15T12:44:58.337

एजुकेशन डेस्क: इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन का परिणाम मंगलवार की रात घोषित कर दिया गया, इसमें कुल 44 उम्मीदवारों ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किये हैं। वहीं 18 उम्मीदवारों को शीर्ष रैंक मिला है। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने मंगलवार की रात यह जानकारी दी। उम्मीदवार अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और  ntaresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। इस बार जेईई -मेन परीक्षा के लिए 7.8 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था। 

44 उम्मीदवारों ने हासिल किए 100 फीसदी अंक
नेशनल टेस्ट एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन 2021 के नतीजे जारी कर दिए जिसमें कुल 44 उम्मीदवारों को 100 फीसदी अंक मिले हैं। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों की यह जानकारी दी गई है। कुल 44 उम्मीदवारों को सौ फीसदी अंक मिले हैं जबकि 18 उम्मीदवारों को टॉप रैंक मिला है।

उन्होंने कहा कि टॉप करने वाले 18 उम्मीदवारों में आंध्र प्रदेश से चार, राजस्थान से तीन, दिल्ली से दो, उत्तर प्रदेश से दो, तेलंगाना से दो, महाराष्ट्र से एक, पंजाब से एक, चंडीगढ़ से एक, बिहार से एक और कर्नाटक से एक छात्र शामिल है।

इस साल चार बार आयोजित हुई परीक्षा
इस साल से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन साल में चार बार आयोजित की जा रही है ताकि छात्रों को अपने स्कोर में सुधार का मौका मिल सके। पहला चरण फरवरी में और दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था। अगले चरण की परीक्षायें अप्रैल और मई में होनी थी, लेकिन देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए उन्हें स्थगित कर दिया गया था। तीसरा चरण 20-25 जुलाई तक आयोजित किया गया था जबकि चौथा चरण 26 अगस्त से दो सितंबर तक आयोजित किया गया था। 

JEE Main Result 2021: ऐसे करें चेक- 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic पर जाएं।
  • जेईई मेन 2021 सत्र 4 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एग्जाम सेशन, आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें।
  • JEE मेन 2021 रिजल्ट कॉपी डाउनलोड करें।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News