पाकिस्तान ने शर्मसार की इंसानियत, किरपाल का दिल व गुर्दे निकाले

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2016 - 11:15 AM (IST)

अटारी : पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में गत 11 अप्रैल को संदिग्ध परिस्थतियों में मृत भारतीय कैदी किरपाल सिंह का शव यहां भारत पाकिस्तान संयुक्त सीमा के रास्ते स्वदेश लाया गया।  पाकिस्तानी अधिकारी किरपाल का शव एक वैन में लेकर अपराह्न लगभग ढाई बजे संयुक्त सीमा पर पहुंचे जहां उन्होंने आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद किरपाल का शव सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को सौंपा। 
 
इस मौके पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुलजार सिंह राणिके .अमृतसर के उपायुक्त वरुण रूजम तथा किरपाल के भतीजे अश्वनी और भाई रूप लाल एवं अन्य परिजन मौजूद थे। बाद में शव को परिजनों को दिखाया गया। इस पर उन्होंने शव पर चोटों के निशान होने का दावा करते हुए इसका पुन: पोस्टमार्टम कराने की मांग की। अश्वनी ने कहा कि उनके चाचा के साथ जेल में अन्य कैदियों ने मारपीट की है तथा एक षडयंत्र के तहत उनकी हत्या की गई है क्योंकि वह एक अन्य कैदी सरबजीत सिंह की हत्या को लेकर रचे गये षडयंत्र को जानते थे। 
 
उधर किरपाल की बहन कृष्णा देवी और अन्य परिजनों ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी डाक्टरों ने पोस्टमार्टम के दौरान शव से अनेक महत्वपूर्ण अंग निकाल लिए हैं। शव से दोनों गुर्दे और दिल भी गायब है जबकि ये अंग उस स्थिति में निकाने जाते हैं जब मौत जहर आदि के कारण हुई हो। उन्होंने इस पर संदेह व्यक्त करते हुए इस मामले की गहन जांच कराने की मांग की है। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News