ढाका के रेस्टोरेंट में आतंकी हमला, 6 आतंकी ढेर, 18 बंधक छुड़ाए गए

Saturday, Jul 02, 2016 - 10:41 AM (IST)

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका के हाई प्रोफाइल गुलशन इलाके के रेस्टोरेंट पर शुक्रवार रात हथियारबंद आतंकी हमले के बाद कमांडो ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। करीब 100 कमांडो रेस्टोरेंट में घुस गए थे । इस्लामिक स्टेट (IS) आतंकवादी घुस गए और विदेशियों सहित कम से कम 20 लोगों को बंधक बना लिया अब तक 18 बंधकों को छुड़ा लिया गया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार दिया है जबकि कुछ अभी भी अंदर हैं। एक आतंकी को जिंदा पकडऩे का भी दावा किया जा रहा है । अभी तक 9 आतंकियों के होने की आशंका है। करीब 11 घंटों से जारी इस बंधक संकट की जिम्मेदारी कुख्यात आतंकी संगठन इस्लमिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली है। 
 
इटली के दो नागरिकों की मौत
इस मशहूर रेस्टोरेंट में राजनयिक और विदेशी नागरिकों का आना जाना लगा रहता है। हमलावरों ने रेस्टोरेंट के अंदर से बम फेंके और रुक-रुककर गोलीबारी की जिसमें इटली को दौ नागरिकों की मौत होने की खबर मिली है । इटली के एक टीवी चैनल ने बताया है कि उसके 7 नागरिक भी बंधक बनाए गए हैं। बांग्लादेशी मीडिया के मुताबिक हमले में इटली के दो नागरिक मारे गए हैं।
 
"अल्‍लाह हू अकबर के नारे लगाते हुए आए हमलावर"
घटना के एक चश्‍मदीद ने बताया कि करीब 8.45 बजे कई हथियारबंद लोग अल्लाह-हू-अकबर बोलते हुए होली आर्टिसन बेकरी रेस्टोरेंट में घुस गए । इसके बाद मुख्‍य शेफ सहित सबको बंधक बना लिया। इस हमले के दौरान जान बचाकर भागे बेकरी के कर्मचारी सुमोन रजा ने मीडिया को बताया कि जब हमला हुआ था तो रेस्त्रां में ज्यादातर लोग इटली और अर्जेंटीना के थे।

इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी 
इस्लामिक स्टेट ने अपनी समाचार एजेंसी अमाक के जरिए हमले के करीब चार घंटे बाद इसकी जिम्मेदारी ली है. शहर में लाइव प्रसारण रोक दिया गया है।
Advertising