दिल्ली पुलिस ने पकडे Pak खुफिया एजेंट

Monday, Nov 30, 2015 - 12:29 PM (IST)

नई दिल्ली:  नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक हेड कांस्टेबल और एक संदिग्ध आईएसआई सदस्य को एक जासूसी रैकेट में शामिल होने के संदेह पर जम्मू रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक यह रैकेट कथित तौर पर खुफिया सूचनाएं और गोपनीय जानकारियां लीक कर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा कर रहा था। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंद्र यादव ने कहा कि दोनों आरोपियों की पहचान 44 साल के कफैतुल्ला खान उर्फ मास्टर राजा और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल अब्दुल रशीद के तौर पर हुई है। 
 
राजा जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिल का रहने वाला है जबकि रशीद इसी जिले में बीएसएफ की खुफिया शाखा में तैनात है। यादव ने कहा, ‘‘खान पाकिस्तान इंटैलिजेंस ऑपरेटिव (पीआईआे) का हैंडलर है और रशीद उसके प्रमुख सूत्रों में से एक है। उनकी आेर से चलाए जा रहे जासूसी गिरोह को पाकिस्तान के आईएसआई का समर्थन प्राप्त है।’’ उन्होंने कहा कि राजा और रशीद को आईपीसी और सरकारी गोपनीयता कानून के विभिन्न प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। 
 
 उन्हें (बीएसएफ सेवारत अधिकारी और पाकिस्तान की खुफिया ऑपरेटिव) के दोनों सरकारी गुप्त अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। बीएसएफ के सेवारत अधिकारी देश की सुरक्षा के लिए गुप्त / गोपनीय जानकारी हानिकारक खरीद के लिए भारतीय मूल के व्यक्ति को मुख्य स्रोत होने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया है। 
Advertising