पटना में LJP नेता की हत्या, AK 47 से बरसाई गोलियां

Friday, Feb 05, 2016 - 09:53 PM (IST)

पटना : पटना जिले के फतुहा थाना क्षेत्र में कच्ची दरगाह पीपा पुल के समीप अज्ञात अपराधियों ने आज दिनदहाड़े लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता बृजनाथी सिंह की  गोली मारकर हत्या कर दी और उनके छोटे भाई की पत्नी को घायल कर दिया। वरीय पुलिस अधीक्षक मनुमहाराज ने बताया कि सिंह अपने वाहन से कहीं जा रहे थे तभी कच्ची दरगाह पीपा पुल के समीप अपराधियों ने एके 47 से उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की। 
 
इस हमले में वाहन पर सवार सिंह और उनके छोटे भाई की पत्नी को गोली लगी। गोलीबारी में सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके छोटे भाई की घायल पत्नी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर से पूर्व में जानकारी मिली थी कि गोलीबारी में सिंह की पत्नी की मौत हो गयी है लेकिन महाराज ने बताया कि इस घटना में उनके छोटे भाई की पत्नी घायल हो गई थी जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
लोजपा नेता बृजनाथी सिंह के पुत्र राकेश रौशन ने इस बार विधान सभा का चुनाव राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के खिलाफ राघोपुर सीट से लड़ा था। इससे पहले 2010 के चुनाव में  सिंह खुद राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के खिलाफ लड़े थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि सिंह के खिलाफ कई आपराधिक मामले लम्बित हैं और संभवत: उनकी हत्या गैंगवार का नतीजा है।
Advertising