अलगाववादी नेता मसर्रत आलम फिर से गिरफ्तार

Tuesday, Sep 01, 2015 - 09:54 PM (IST)

जम्मू : कट्टरपंथी अलगाववादी नेता मसर्रत आलम को आज अति सुरक्षा वाले कोटबलवाल जेल से रिहा होने के बाद शीघ्र ही पुन:गिरफ्तार कर लिया गया। आलम को श्रीनगर में अलगाववादियों की एक रैली में पाकिस्तानी झंडा लहराने और राष्ट्र विरोधी नारे लगाने के लिए गिरफ्तार किया गया था और वह 17 अपै्रल से जेल में था।
 
जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय ने पिछले महीने लोक सुरक्षा कानून के तहत आलम को हिरासत में लिए जाने को अवैध करार दिया था और सरकार को उसकी रिहाई का आदेश दिया था। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘‘मसर्रत आलम को आज यहां जेल से रिहा किए जाने के बाद पुन:गिरफ्तार कर लिया गया।’’ 
 
अधिकारी ने बताया कि आलम को पुलिस के सीआईडी प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए ले गए हैं।  सैयद अली शाह गिलानी के नई दिल्ली से लौटने पर उनके स्वागत में कट्टरपंथी हुर्रियत काफे्रंस द्वारा श्रीनगर में आयोजित रैली में पाकिस्तानी झंडा लहराने और राष्ट्र विरोधी नारे लगाने के सिलसिले में आलम को 17 अपै्रल को गिरफ्तार किया गया था।
 
पीडीपी नीत सरकार के सत्ता में आने के बाद मार्च में आलम को रिहा किया गया था। वह 2010 की गर्मियों में घाटी में हुए आंदोलन के सिलसिले में हिरासत में लिया गया था। उसकी रिहाई को लेकर देश भर में आवाजें उठी थीं और संसद में भी यह मामला उठा था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में बयान दिया था। 
Advertising