भाजपा ने राहुल गांधी पर किया पलटवार , 2010 की टिप्पणी दिलाई याद

Saturday, Aug 01, 2015 - 08:28 PM (IST)

 नई दिल्ली : भाजपा ने आज ‘‘हिन्दू आतंकवाद’’ के मुद्दे को लेकर कांगे्रस पर फिर प्रहार करते हुए उसे 2010 में राहुल की खबरों में आई वह टिप्पणी याद दिलाई जिसमें उन्होंने कहा था कि कट्टरपंथी हिन्दू समूह आतंकवादी समूह लश्करे तैयबा के लिए स्थानीय समर्थन से ज्यादा बड़ा खतरा हो सकते हैं। भाजपा नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज कांगे्रस पर पलटवार किया।
 
 इससे पहले वरिष्ठ कांगे्रस नेता एवं राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह समाज का धुव्रीकरण करने का प्रयास कर रहे हैं तथा ‘‘हिन्दू आतंकवाद’’ के मुद्दे को हवा देकर सरकार की विफलता से ध्यान हटा रहे हैं। आजाद ने दावा किया कि उनकी पार्टी को आतंकवाद पर भाजपा से कोई सबक लेने की जरूरत नहीं है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी एवं राजीव गांधी के बलिदान की मिसाल दी जिनकी जान आतंकवादियों ने ली थी।
 
 भाजपा नेता प्रसाद ने कहा, ‘‘कांगे्रस पार्टी ने सही सबक (इन बलिदानों से) नहीं लिया। यदि उसने एेसा किया होता तो आतंकवाद के मामले में उसमें पसोपेश नहीं होता।’’ उन्होंने इस सिलसिले में पूर्व गृह मंत्रियों पी चिदंबरम एवं सुशील शिंदे द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द ‘‘भगवा आतंकवाद’’ एवं ‘‘हिन्दू आतंकवाद’’ तथा राहुल की टिप्पणियों का हवाला दिया। 
 
Advertising