आतंकी अफजल के समर्थन में नारे लगाने वालों के खिलाफ दर्ज होगा देशद्रोह का मामला

Friday, Feb 12, 2016 - 02:11 AM (IST)

नई दिल्ली : भाजपा सांसद महेश गिरि और छात्र संगठन एबीवीपी की शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी दिए जाने के खिलाफ जेएनयू में एक कार्यक्रम के मामले में देशद्रोह का एक मामला दर्ज किया है।  दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने बताया कि आईपीसी की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत वसंत कुंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की और आगे की कार्रवाई के लिए कार्यक्रम के वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है।  
 
अफजल गुरु की बरसी के मौके पर मंगलवार को परिसर में छात्रों के एक समूह ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया और उसको फांसी दिए जाने के खिलाफ सरकार के खिलाफ नारे लगाए जबकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने एबीवीपी सदस्यों के शिकायत दर्ज करने के बाद कार्यक्रम को रद्द करने का आदेश दिया था। 
 
जेएनयू प्रशासन पहले ही अनुशासनात्मक जांच शुरू कर चुका है कि अनुमति वापस लिए जाने के बावजूद किस तरह कार्यक्रम हुआ और कहा कि आगे कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट का इंतजार करेगा।  बहरहाल गिरि ने जेएनयू के कुलपति के साथ ही मानव संसाधन विकास मंत्रालय को पत्र लिखकर मंगलवार के आयोजकों और भागीदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आज पुलिस में एक शिकायत भी दर्ज कराई।
Advertising