मुंबई में ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के दौरान भीषण आग

Monday, Feb 15, 2016 - 02:10 AM (IST)

मुंबई : मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर निवेश के मकसद से हो रहे हाई प्रोफाइल ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत आज रात हुए एक सांस्कृतिक आयोजन के दौरान मंच पर भीषण आग लग गई, जिसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 
 
कार्यक्रम में कई नामी गिरामी हस्तियां और नेता मौजूद थे।  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने संवाददाताओं को बताया कि शाम करीब आठ बजकर 22 मिनट पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है।  मुख्यमंत्री ने बताया, ‘‘हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।’’  मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अमिताभ बच्चन और आमिर खान सहित तमाम अति विशिष्ट व्यक्तियों (वीवीआईपी) को वहां से सकुशल निकाल कर सुरक्षित जगह पर ले जाया गया।
 
बहरहाल, आग लगने से कुछ ही मिनट पहले अमिताभ बच्चन ने मंच छोड़ा था।  घटनास्थल पर चल रहे बचाव अभियान की निजी तौर पर निगरानी कर रहे फडणवीस ने कहा कि ‘‘महाराष्ट्र रजनी’’ नामक इस कार्यक्रम में आए लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए आपदा प्रबंधन योजना तैयार की गई।  तुरंत 14 दमकल वाहनों और 10 पानी के टैंकर के जरिए आग पर काबू पा लिया गया और हजारों लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया।
 
एक घंटा तक मनोरंजन कार्यक्रम चलने के बाद लगी आग के वास्तविक कारण का पता नहीं चल पाया है। बहरहाल, भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता अतुल शाह ने बताया कि आग स्पष्ट तौर पर मंच के नीचे से शुरू हुई थी। अतुल शाह मंच के बिल्कुल आगे की पंक्ति में बैठे थे। 
Advertising