मुंबई में 29 मेडिकल स्टूडेंट मिले कोरोना पॉजिटिव, 27 को लग चुकी थीं वैक्सीन की दोनों डोज़

Thursday, Sep 30, 2021 - 04:06 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: मुंबई में कोरोना वायरस अभी भी लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। मुंबई के केईएम और सेठ जीएस मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले 29 विद्यार्थियों के एक साथ संक्रमित होने से हडकंप मच गया है। ये सभी छात्र मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। जो 29 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, उनमें से 6 MBBS के फर्स्ट ईयर और 23 MBBS के सेकेंड ईयर के हैं।

27 को लग चुकी थीं वैक्सीन की दोनों डोज़
कोरोना पॉजिटिव पाए गए 29 विद्यार्थियों में से 27 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवाई थी। फिलहाल दो छात्रों को इलाज के लिए मुंबई के सेवन हिल्स हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है जबकि अन्य लोगों को क्वारंटीन किया गया है।वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी आखिर यह सभी लोग कैसे कोरोनी की चपेट में आए इस बात की अभी जांच की जा रही है। 

मुंबई में करीब 25 लाख ने डबल डोज ले ली है
मुंबई में इस महीने की शुरूआत में बेकथ्रू इंफेक्शन पर हुए सर्वे की रिपोर्ट में बताया गया था कि यहां रहने वाले करीब 25 लाख ने डबल डोज ले ली है। इनमें से 7,057 लोग ऐसे हैं जो दोनों डोज लेने के बाद भी संक्रमित हुए हैं। वहीं, बीएमसी टास्क फोर्स की मानें तो दोनों वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को कोरोना के चलते अस्पताल में जुरूर भर्ती होना पड़ रहा है, लेकिन उनमें ऑक्सीजन या बहुत सख़्त दवाओं की ज़रूरत नहीं पड़ रही। वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के 7,057 लोगों में से सबसे ज़्यादा 52% लोग 60 साल से ऊपर के हैं। 

महाराष्ट्र में कोरोना का हाल
महाराष्ट्र में कोरोना की बात करें तो यहां बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,187 नए मामले सामने आए थे और 49 और मरीजों की मौत हुई थी। इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 65,47,793 हो गए और मृतकों की संख्या 1,39,011 पर पहुंच गई। पिछले एक दिन में 3,253 लोग ठीक हुए जबकि यहां अभी भी 36,675 रोगी उपचाराधीन हैं। गौर करने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र अभी भी प्रतिदिन सबसे ज्यादा संक्रमण दर्ज करने के लिहाज से अब भी  दूसरे-तीसरे नंबर पर बना हुआ है। 

rajesh kumar

Advertising