स्त्री हो या पुरूष , पैर के तलवे तुरंत बता देता हैं धन से संबंधित गोपनीय बातें भी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2016 - 03:19 PM (IST)

समुद्रशास्‍त्र शारीरिक अंगों की बनावट, रूप-रंग को देखकर किसी भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी भव‌िष्यवाणी करता है। पैरों को बहुत ही शुभ माना जाता है। तभी तो बहू के पैर घर में पड़ने से क्या शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ता है बड़े-बुजूर्ग इसका अकलन करते थे। पैरों के तलवों को देखकर आप अपने और दूसरों से संबंधित बहुत सारी बातें जान सकते हैं।   
 
जिनके पैरों के तलवे काले होते हैं उनके जीवन में सदा धन का अभाव रहता है। ऐसे लोग आए दिन किसी न किसी रोग का शिकार रहते हैं और उनके बच्चे भी कहने से बाहर होते हैं।
 
पैर की एड़ी से होते हुए अंगूठे के बीच तक रेखा होने का अर्थ है व्यक्ति जन्म से अपने नाम धन-दौलत का भंडार लिखवाकर आता है लेकिन उसे कभी संतुष्ट‌ि प्राप्त नहीं होती।
 
पांव की उंगल‌ियां खुली-खुली, तलवों में पीलापन और नसें उभरी हुई नजर आ रही  हों तो बहुत सोच-विचार करने के बाद धन खर्च करना चाहिए। ऐसे लोगों के जीवन में धन से संबंधित परेशान‌ियां चलती रहती हैं।
 
जिन लोगों के पैरों में गड्ढा नहीं होता यानि उनके पैर फलैट होते हैं वो लोग बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं। वह खुले व‌िचारों के स्वामी होते हैं, बड़े-बड़े सपने देखते हैं और उन्हें पूरा करने का भी दम रखते हैं।
 
गोल गुलाबी मांसल और च‌िकने तलवे वाले लोग बहुत लकी होते हैं। इन्हें जीवन में मनचाही मंजिल मिलती है और खूब नाम कमाते हैं।
 
सफेद तलवों वाले लोग अपराधी और लालची प्रवृति के होते हैं। इन्हें जीवन भर संघर्ष करना पड़ता है।
 

सांवले और मटमैले तलवों वाले सुखी, समृद्ध एवं खुशहाल जीवन व्यतित करते हैं। इनके पास धन का बेशुमार भंडार होता है। देश-विदेश की यात्राएं भी करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News