लाल किताब के उपाय: दूर करते हैं रोग-शोक, तय करेंगे सफलता का मार्ग

Thursday, Apr 28, 2016 - 04:02 PM (IST)

प्रार्थना में शक्ति होती है। कर्म सिद्धांत के अनुसार प्रयास का फल मिलना है किन्तु प्रयास के तरीकों में कुछ उपाय भी कारगर माने गए हैं। कुछ परम्परानुसार उपाय या लाल किताब आदि में इस तरह के उपायों को विस्तार से बताया गया है। जैसे विवाह होने के लिए यह उपाय अक्सर सुनने में आता है। 

* प्रत्येक सोमवार को कन्या सुबह स्नानादि से निवृत्त होकर शिवलिंग पर ॐ सोमेश्वराय नम:’ का जाप करते हुए दूध मिले जल को चढ़ाए और वही मंदिर में बैठ कर रुद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का एक माला जप करे। विवाह की संभावना शीघ्र बनती नजर आएगी।

* बिजनैस में लाभ के लिए शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन अपनी फैक्टरी या दुकान के दरवाजे के दोनों तरफ बाहर की ओर थोड़ा-सा गेहूं का आटा रख दें। ध्यान रहे ऐसा करते हुए आपको कोई देखे नहीं। साथ ही पूजा घर में अभिमंत्रित श्रीयंत्र रखें।

* लगातार बुखार आने पर यह उपाय करें। यदि किसी को लगातार बुखार आ रहा हो और कोई भी दवा असर न कर रही हो तो आक की जड़ लेकर उसे किसी कपड़े में कस कर बांध लें। फिर उस कपड़े को रोगी के कान से बांध दें।

* यदि कर्ज हो गया हो तो किसी भी गणपति मंदिर में लगातार 21 बुधवार जाएं और 21 लड्डू का भोग लगाकर मंदिर के गर्भगृह की 11 प्रदक्षिणा करें। आर्तभाव से की गई प्रार्थना भगवान गणेश अवश्य सुनेंगे।

* किसी समस्या से जूझ रहे हों या कोई समस्या आने की संभावना हो तो एक बार श्री गुरुचरित्र का पारायण  करें। पारायण के दौरान ज्यादा से ज्यादा अन्नदान करें। साथ ही हर वीरवार भगवान दत्तात्रेय के मंदिर में जाकर दर्शन करें। मंदिर न जा पाएं तो औदुंबर वृक्ष (गूलर) वृक्ष को जल देकर पूजन परिक्रमा करें।

Advertising