महादेव के पुत्र खड़ा कर सकते हैं आपके लिए करोड़ों का कारोबार

Tuesday, Feb 02, 2016 - 03:47 PM (IST)

धार्मिक शास्त्रों में शिव परिवार को अत्य़धिक महत्ता दी गई है। एक मात्र शिव परिवार ही ऐसा है जो धार्मिक और पारिवारिक दृष्टि से संपूर्णता प्राप्त करता है । शिव परिवार में उनके दोनों पुत्रों का स्थान सर्वोपरि है। एक ओर जहां गणेश विध्नविनाशक हैं वहीं दूसरी ओर कार्तिकेय अर्थात कुमार सफलता का सूचक हैं। भगवान शंकर के दोनों पुत्र अपने आप में अनूठे हैं और जीवन के हर क्षेत्र पर अपना अधिपत्य रखते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में गणपति केतू ग्रह पर अपना अधिपत्य रखते हैं वहीं दूसरी ओर भगवान कार्तिकेय मंगल पर अपना अधिपत्य रखते हैं। भगवान गणेश को प्रथम पूजनिय माना गया है क्योंकि उनके पूजन के बिना कोई भी शुभ काम पूरा नहीं हो सकता। इन्हीं के दांत से संपूर्ण भागवत लिखी गई है। यह कुमार आकाश में स्थित कृतिकाओं पर अपना अधिपत्य रखते हैं। यही एकमात्र ऐसे देवता हैं जिन्होंने देवसेना के माध्यम से देवताओं को विजय श्री दिलवाई थी।

बुधवार का दिन निहित है भगवान शंकर के दोनों पुत्रों के विशिष्ट उपाय और पूजन से संबंधित। इन दोनों के पूजन से सुख, सफलता और संपत्ति प्राप्त होती है। यहां दिए जा रहे उपाय करके आप अपने व्यवसाय और कार्यक्षेत्र को अत्यधिक प्रभावशाली बनाकर करोड़पति बन सकते हैं।

गणेश जी के उपाय

* भगवान गणपति को मोतीचूर के लड्डू पर लौंग लगाकर चढ़ाने से व्यवसाय की बाधा दूर होती है।

* नींबू पर सिंदूर लगाकर अपनी दुकान से वारकर गणेश मंदिर में चढ़ाने से व्यवसायिक बंधन में मुक्ति मिलती है। गणपति पर सूखा धनिया चढ़ाकर गल्ले या तिजोरी में रखने से हमेशा गल्ला पैसों से भरा रहता है।

कुमार के उपाय

* शिवालय में भगवान कार्तिकेय पर 6 तेल के दीपक जलाने से व्यवसायिक प्रतिस्पर्धी परास्त होते हैं।

* कार्तिकेय पर दही में सिंदूर मिलाकर चढ़ाने से व्यवसायिक बाधाएं दूर होती हैं।

* भगवान कार्तिकेय पर चढ़ा मोर पंख फैक्ट्री, दुकान अथवा आफिस के दक्षिण पश्चिम कोण में रखने से धन आगमन में वृद्धि होती है। 

 
 
आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com
Advertising