शीर्ष 10 खिलाड़ियों में अजारेंका की हुई वापसी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2016 - 10:31 AM (IST)

पेरिस: विश्व की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स के खिलाफ इंडियन वेल्स के फाइनल में जीत हासिल कर दूसरी इस खिताब को अपने नाम करने वाली बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को इस शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है और वह ताजा विश्व रैंकिंग में 7 स्थान की लंबी छलांग लगाकर शीर्ष 10 खिलाड़ियों में शामिल हो गई हैं। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अजारेंका ने चोट के बाद शानदार वापसी करते हुए इंडियन वेल्स के फइनल में सेरेना को सीधे सेटों में 6-4,6-4 से शिकस्त दी थी और दूसरी बार इस टूर्नामेंट को जीता। वह पिछले 2 वर्षों से चोटों से जूझ रही थीं लेकिन इस टूर्नामेंट में उन्होंने लाजवाब खेल दिखाया।

 
 
अजारेंका को इस खिताबी जीत का फायदा मिला और वह लगभग 2 वर्षों बाद शीर्ष 10 खिलाड़ियों में जगह बनाने में सफल रहीं। ताजा रैंकिंग में वह 3595 अंकों के साथ 8वें स्थान पर आ गई हैं। दूसरी तरफ अजारेंका से फाइनल में मात खाने वाली सेरेना अब भी 9505 अंको के साथ पहले स्थान पर ही काबिज हैं जबकि इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में हारने वाली पोलैंड की एग्निज्स्का रदवांस्का 5775 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। रदवांस्का को एक स्थान का फायदा हुआ है। जर्मनी की एंजलिक केर्बर को एक स्थान का नुक्सान उठाना पड़ा और 5700 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं।
 
 
 
गत दिनों डोप टेस्ट में विफल रहने वाली रूस की मारिया शारापोवा को 4 स्थानों का नुक्सान उठाना पड़ा और वह वर्ष 2011 जनवरी के बाद पहली बार शीर्ष 10 खिलाड़ियों की सूची से बाहर होकर 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News