साकेत एकल सेमीफाइनल और युगल फाइनल में, अंकिता बाहर

Friday, Feb 19, 2016 - 07:46 PM (IST)

नई दिल्ली: साकेत मिनेनी ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए 50 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि वाले दिल्ली ओपन टेनिस टूर्नामेंट के एकल सेमीफाइनल और युगल फाइनल में प्रवेश कर लिया है। लेकिन महिला वर्ग में जाएंट किलर अंकिता रैना का अभियान सेमीफाइनल में थम गया। चौथी वरीयता प्राप्त साकेत ने क्वार्टरफाइनल में चीन के झी ली को एकतरफा अंदाज में 6-4, 6-1 से पीट दिया। सेमीफाइनल में साकेत का मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त बेल्जियम के किमर कोपेजांस के साथ होगा जिन्होंने भारत के प्रज्नेश गुणेश्वरन को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराया। पुरुष एकल का दूसरा सेमीफाइनल इटली के फ्लावियो सिपोला और तीसरी सीड फ्रांस के स्टीफन राबर्ट के बीच खेला जाएगा। दोनों सेमीफाइनल शनिवार को होंगे। 

 
साकेत ने फिर सनम सिंह के साथ टॉप सीड जोड़ी को शिकस्त देकर युगल के फाइनल में जगह बना ली। साकेत और सनम की चौथी सीड जोड़ी ने शीर्ष वरीय इटली के फ्लावियो सिपोला और भारत के दिविज शरण को 6-3, 6-3 से पराजित किया। साकेत और सनम का फाइनल में मुकाबला शनिवार को हमवतन महेश भूपति और यूकी भांबरी की जोड़ी से होगा। 11 साल के लंबे अंतराल के बाद राजधानी के आर के खन्ना टेनिस स्टेडियम में खेल रहे अनुभवी खिलाड़ी भूपति ने अपने युवा जोड़ीदार भांबरी के साथ अपना अभियान फाइनल में पहुंचा दिया।
 
 
41 वर्षीय भूपति और 23 वर्षीय भांबरी ने सेमीफाइनल में ताइपे के जिमी वांग और चीन के जी झांग को आसानी से 6-1, 6-3 से हराया। भूपति शुक्रवार को राजधानी में एक प्रमोशन कार्यक्रम में भी मौजूद थे और उन्होंने आरके खन्ना स्टेडियम में अपना युगल मुकाबला भी खेला। 
 
 
महिला एकल में अंकिता के शानदार अभियान को छठी वरीयता प्राप्त उज्बेकिस्तान की सबीना शारीपोवा ने लगातार सेटों में जीत के साथ थाम लिया। शारीपोवा ने अंकिता को 6-3,6-4 से हराया। शारीवोपा का फाइनल में सर्बिया की नीना स्तोजानोविच के साथ मुकाबला होगा। इस बीच महिला युगल का खिताब ताइपे की ङ्क्षचग वेन सू और या सुआन ली की जोड़ी ने जीत लिया।  
Advertising