फ्रांस की आखिरी उम्मीद रिचर्ड गास्के क्वार्टर फाइनल में

punjabkesari.in Monday, May 30, 2016 - 04:08 PM (IST)

पेरिस: नौवीं सीड फ्रांस के रिचर्ड गास्के ने पांचवी सीड जापान के केई निशिकोरी को चार सेटों के संघर्ष में 6-4, 6-2, 4-6, 6-2 से शिकस्त देकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया और वह अपने देश के लिए अब खिताब जीतने की आखिरी उम्मीद हैं।


29 वर्षीय गास्के के अलावा वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम में अब फ्रांस का कोई भी महिला और पुरुष खिलाड़ी नहीं है। गाएल मोंफिल्स वायरस से ग्रसित होने के कारण जहां टूर्नामेंट में हिस्सा ही नहीं ले सके तो वहीं जो विल्फ्रेड सोंगा को टांग में चोट की वजह से चौथे राउंड के मैच के पहले सेट के बाद ही टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा। वर्षा से प्रभावित रहे दिन में गास्के ने कमाल का प्रदर्शन करते हुये शुरुआती दोनों सेट 6-4, 6-2 के अंतर से जीत लिए लेकिन इसके बाद तीसरे सेट में जापानी खिलाड़ी निशिकोरी ने वापसी की और 6-4 से सेट जीता। इसके बाद गास्के ने अपने तमाम अनुभव और कौशल से चौथा सेट 6-2 से जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।


गास्के ने छह एस लगाए जबकि निशिकोरी ने तीन एस लगाए। गास्के ने 13 में से सात ब्रेक अंकों को भुनाया जबकि निशिकोरी छह में से तीन ही ब्रेक अंकों को भुनाने में कामयाब हो सके। गास्के का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला दूसरी सीड ब्रिटेन के एंडी मरे से होगा जिन्होंने 15वीं सीड अमेरिका के जॉन इस्नर को लगातार सेटों में 7-6, 6-4, 6-3 से हराया। क्वार्टरफाइनल में दूसरा मुकाबला गत चैंपियन और तीसरी सीड स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका और गैर वरीय स्पेन के छह फुट दो इंच लंबे अल्बर्ट रामोस विनोलस के बीच होगा।


आगामी 18 जून को 30 वर्ष के होने जा रहे गास्के ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले के बारे में कहा कि मुझे लगता है कि एंडी मरे कोर्ट पर सबसे जबर्दस्त खिलाड़ियों में से एक हैं। वह बेहतरीन विपक्षी खिलाड़ी हैं और कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। वह आत्मविश्वास से लबरेका नकार आ रहे हैं और उन्होंने रोम में भी खिताब जीता है। मैं जानता हूं कि मुझे क्या करने की जरूरत है और मुझे आक्रामक खेल दिखाना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News