विवादित बयान के लिए जोकोविच ने मांगी माफी

Friday, Mar 25, 2016 - 10:50 AM (IST)

मियामी: विश्व के नंबर एक टैनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपने उस बयान के लिए माफी मांग ली है जिसमें उन्होंने कहा था कि शीर्ष पुरुष खिलाड़ियों को महिलाओं से ज्यादा इनामी राशि मिलनी चाहिए।  
 
शीर्ष खिलाड़ी ने गत दिनों संपन्न इंडियन वेल्स टैनिस टूर्नामैंट के दौरान कहा था कि पुरुषों को ज्यादा इनामी राशि मिलनी चाहिए क्योंकि उनके मैचों में दर्शक ज्यादा आते हैं। बाद में उनके इस बयान की टैनिस जगत में काफी आलोचना हुई थी।   नोवाक ने कहा कि मैंने जो कुछ कहा उसको गलत तरीके से पेश किया गया। आज मैं जो कुछ भी हूं टैनिस की वजह से हूं । इस खेल से मुझे काफी कुछ मिला है। मैं राशि के सही तरीके से वितरण करने की बात कह रहा था। इसका मतलब ये नहीं था कि पुरुषों को महिलाओं से ज्यादा इनामी राशि मिले। महिला या पुरुष हो उसे जितना पाने का हक है उसे मिलना चाहिए। मेरे बयान से अगर कोई आहत हुआ तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं।
 
उल्लेखनीय है कि जोकोविच के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए विश्व की नंबर एक महिला टैनिस खिलाड़ी अमरीका की सेरेना विलियम्स ने कहा कि मैं यह कभी नहीं कहूंगी कि मेरा बेटा मेरी बेटी से ज्यादा इनामी राशि का हकदार है, क्योंकि वह पुरुष है। ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे ने भी कहा कि वह जोकोविच के बयान का समर्थन नहीं करते।
 
Advertising