विंबलडन: चोट के बाद फेडरर ने किया जीत के साथ वापसी

Tuesday, Jun 28, 2016 - 02:10 PM (IST)

लंदन: 7 बार के चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने घुटने की चोट के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में सभी चिंताओं को दूर कर पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। 

 
34 वर्षीय फेडरर ने पहले दौर के मुकाबले में अर्जेंटीना के गुइडो पेला को 7-6 7-6 6-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई जहां अब उनके सामने ब्रिटिश क्वालिफायर मार्कस विलिस की चुनौती होगी जो दुनिया के 772वीं रैंकिंग के खिलाड़ी हैं। स्विस खिलाड़ी घुटने और पीठ की चोट के कारण इस वर्ष फ्रेंच ओपन में भी नहीं खेले थे जिस कारण से उनके लगातार 65 ग्रैंड स्लेम में उतरने की लय भी टूट गई।  
 
17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन को लेकर टूर्नामेंट में सबसे अधिक उत्साह था और जैसे ही वह सेंटर कोर्ट पर उतरे सभी का ध्यान उनकी तरफ ही था। फेडरर ने अपने 18वें ग्रैंड स्लेम अभियान की शुरूआत जीत के साथ की और 51वीं रैंकिंग के पेला को एक भी ब्रेक प्वांइट नहीं लेने दिया। मैच के बाद फेडरर ने कहा कि  मैं विंबलडन में जरूर खेलना चाहता था इसलिये अभ्यास में जुटा था। लगातार सेटों में पहली जीत अच्छी रही और अब मैं विलिस के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं। 
 
Advertising