भारत के पास कोरिया के खिलाफ ग्रासकोर्ट पर अच्छा मौका: मिश्रा

Wednesday, May 04, 2016 - 11:07 AM (IST)

नई दिल्ली: चयन समिति के अध्यक्ष एस पी मिश्रा ने आज कहा कि कोरियाई खिलाड़ी हार्डकोर्ट पर मुश्किल प्रतिद्वंद्वी हैं और भारत का सर्वश्रेष्ठ हार्डकोर्ट खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन इन दिनों खराब फार्म में चल रहा है तो समझदारी इसी में है कि भारत अपने अगले डेविस कप मुकाबले की मेजबानी ग्रासकोर्ट पर करे।   

 
 
भारत 15 से 17 जुलाई तक कोरिया के खिलाफ एशिया आेसनिया ग्रुप एक का दूसरे राउंड का मुकाबला चंडीगढ़ क्लब के घसियाले कोर्ट पर खेलेगा। पिछली बार ग्रासकोर्ट पर भारत ने डेविस कप मुकाबले की मेजबानी 2008 में नई दिल्ली में जापान के खिलाफ की थी। भारत ने इस मुकाबले में 3-2 से जीत दर्ज की थी और दुनिया के मौजूदा छठे नंबर के खिलाड़ी केई निशिकोरी मेहमान टीम का हिस्सा थे।   सोमदेव, युकी भाबंरी, रामकुमार रामनाथन और साकेत मायनेनी के आने से भारत ने पिछले कुछ वर्षों में डेविस कप मुकाबलों की मेजबानी के लिए हार्डकोर्ट को तवज्जो दी थी।   
 
 
 
मिश्रा से जब ग्रासकोर्ट चुनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनका नंबर एक खिलाड़ी हयोन चुंग पिछले साल शीर्ष 50 में शामिल था। कोरिया का यह खिलाड़ी हार्डकोर्ट पर बहुत अच्छा है। हमें डेविस कप में सोमदेव पर निर्भर थे लेकिन उसकी रैंकिंग में गिरावट आई है। युकी, रामकुमार अच्छी सर्व और वाली खेलते हैं, इसलिए हमारे लिए इस मुकाबले की मेजबानी करने के लिए ग्रासकोर्ट अच्छा विकल्प था। 
 
 
उन्होंने कहा कि और हमारी युगल टीम भी ग्रासकोर्ट पर अच्छा खेलती है इसलिए हमें घास पर खेलने का फायदा है। भारत विश्व ग्रुप प्ले आफ में चेक गणराज्य से 1-3 से हारकर फिर से एशिया आेसनिया ग्रुप एक में आ गया था और उसे पहले राउंड में बाई मिली जबकि कोरिया ने न्यूजीलैंड को 3-1 से पराजित कर दूसरे राउंड में जगह बनाई।  
Advertising