अमेरिकी ओपन में नहीं खेलेंगी चोटिल शारापोवा

Monday, Aug 31, 2015 - 05:24 PM (IST)

वाशिंगटन: ग्रैंड स्लैम विजेता रूस की महिला टेनिस स्टार मारिया शारापोवा सोमवार से यहां शुरू हो रहे साल के अमेरिकी ओपन में नहीं खेल पाएंगी। विश्व की तीसरी वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी ने पैर में चोट के कारण रविवार को साल के चौथे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया।
 
सोशल मीडिया पर जारी अपने बयान में शारापोवा ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से मैं इस साल अमेरिकी ओपन में हिस्सा नहीं ले सकूंगी। मैंने पैर की चोट से उबरने के लिए भरपूर कोशिश की लेकिन समय रहते ऐसा नहीं कर सकी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे सभी बेहतरीन प्रशंसकों के लिए मैं कुछ ही हफ्तों के भीतर एशियन स्विंग में वापसी करूंगी और एक अच्छी समाप्ती की मुझे उम्मीद है।’’
 
शारापोवा को सोमवार को पहले दौर में विश्व की 37वीं वरीयता प्राप्त डारिया गेव्रीलोवा के खिलाफ अभियान की शुरुआत करनी थी। बीते तीन साल में यह दूसरा मौका है, जब शारापोवा ने चोट के कारण अमेरिकी ओपन से अपना नाम वापस लिया है। विबंलडन के बाद प्रशिक्षण के दौरान चोटिल हुई शारापोवा को टोरंटो और सिनसिनाटी ओपन से भी अपना नाम वापस लेना पड़ा था। वर्ष 2003 में अमेरिकी ओपन में पदार्पण करने वाली शारापोवा अब तक कुल चार बार इस चैम्पियनशिप से नाम वापस ले चुकी हैं।
 
Advertising