सानिया युगल टेनिस रैंकिंग में टॉप पर बरकरार

Monday, Aug 17, 2015 - 04:11 PM (IST)

नई दिल्ली: रोजर्स कप में सेमीफाइनल में हारने के बावजूद भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बनी हुई हैं जबकि एटीपी युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना एक पायदान चढकर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। सानिया और उनकी स्विस जोड़ीदार मार्तिना हिंगिस को टोरंटो में चल रहे रोजर्स कप के सेमीफाइनल में कैरोलिन गार्सिया और कैटरीना स्रेबोत्निक ने 6-3, 6-2 से हराया। 


इस हार के बावजूद सानिया रैंकिंग में पहले और हिंगिस दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। वहीं एटीपी युगल रैंकिंग में बोपन्ना एक पायदान चढ़कर नौवें स्थान पर आ गए हैं। अनुभवी लिएंडर पेस तीन पायदान चढकर 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं। एकल रैंकिंग में सोमदेव देववर्मन 148वें स्थान पर बरकरार हैं जबकि युकी भांबरी तीन पायदान खिसककर 149वें स्थान पर आ गए हैं। 


साकेत माइनेनी चार पायदान चढकर 194वें स्थान पर हैं। वहीं रोजर्स कप सेमीफाइनल में स्विटजरलैंड की युवा खिलाड़ी बेलिंडा बेंचिच से हारने के बावजूद अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स महिला रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं। रूस की मारिया शारापोवा दूसरे और रोमानिया की सिमोना हालेप तीसरे स्थान पर बनी हुई है। पुरूष रैंकिंग में सर्बिया के नोवाक जोकोविच शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि उन्हें हराकर मांट्रियल मास्टर्स खिताब जीतने वाले ब्रिटेन के एंडी मर्रे एक पायदान चढकर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। स्विस धुरंधर रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

Advertising