तेलंगाना : हैदराबाद में बाल तस्करी के शिकार 26 बच्चों को छुड़ाया गया, आठ तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 07:14 PM (IST)

हैदराबाद, 25 मई (भाषा) तेलंगाना के हैदराबाद में मजदूरों के रूप में काम कराने के लिए लाए जा रहे पश्चिम बंगाल और झारखंड के रहने वाले कम से कम 26 बच्चों को छुड़ाया गया और यहां के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर आठ तस्करों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस सूचना के आधार पर की 13 से 18 वर्ष के बच्चे “तस्करों” के साथ विजयवाड़ा से सिकंदराबाद के रास्ते में ईस्ट कोस्ट एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं, महिला सुरक्षा प्रकोष्ठ की मानव तस्करी रोधी इकाई द्वारा बुधवार को बचाव अभियान चलाया गया, जिसमें एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ‘बचपन बचाओ आंदोलन’ के साथ राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) सिकंदराबाद की टीम ने भाग लिया।

इसमें कहा गया है कि पश्चिम बंगाल और झारखंड के रहने वाले आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे बच्चों को मजदूरी कराने के लिए हैदराबाद ला रहे थे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सिकंदराबाद के जीआरपी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 374 (गैरकानूनी रूप से किसी भी व्यक्ति को श्रम के लिए मजबूर करना) के तहत मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच चल रही है।

इसमें कहा गया है कि बच्चों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया, जिसने पुलिस को बच्चों के लिए सरकारी गृह में आश्रय प्रदान करने का निर्देश दिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News