बीआरएस विधायक के खिलाफ टिप्पणी को लेकर वाईएसआरटीपी अध्यक्ष शर्मिला को एहतियातन हिरासत में लिया गया

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 10:04 AM (IST)

हैदराबाद, 19 फरवरी (भाषा) वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) की अध्यक्ष वाई. एस. शर्मिला को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायक बी. शंकर नाइक के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में दर्ज एक मामले में रविवार को महबूबाबाद जिले में एहतियातन हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने कहा कि बीआरएस के एक नेता की शिकायत पर शर्मिला के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

शिकायतकर्ता ने शर्मिला पर चल रही राज्यव्यापी पदयात्रा ''प्रजा प्रस्थानम'' के दौरान शनिवार को महबूबाबाद जिले में अपनी टिप्पणी के माध्यम से अनुसूचित जाति समुदाय से संबंधित विधायक का ''अपमान'' करने का आरोप लगाया।

पुलिस ने कहा कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए उन्हें पदयात्रा के लिए दी गई अनुमति रद्द कर दी गई है, क्योंकि उनके बयान के बाद शर्मिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीआरएस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘हमने उन्हें एहतियातन हिरासत में लिया है और उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें हैदराबाद स्थानांतरित किया जा रहा है।’’
अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी की बेटी और आंध्र प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की बहन शर्मिला की पदयात्रा वर्तमान में 3,800 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर चुकी है और खम्मम जिले के पालेर पहुंचने पर 4,111 किलोमीटर की दूरी पूरी कर लेगी।

पांच मार्च को पालेर में एक विशाल जनसभा आयोजित की जानी है, जहां पदयात्रा का समापन बड़े पैमाने पर होना तय है। पदयात्रा 20 अक्टूबर, 2021 को चेवेल्ला से शुरू हुई थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News