बीबीसी के कार्यालयों में आईटी सर्वे पर बीआरएस ने केंद्र सरकार पर किया हमला

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 09:02 AM (IST)

हैदराबाद, 14 फरवरी (भाषा) तेलंगाना की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में आयकर विभाग के सर्वे को लेकर मंगलवार को केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि आईटी और सीबीआई जैसी एजेंसियां ‘‘भाजपा की सबसे बड़ी कठपुतली’’ बन गई हैं।

तेलंगाना के उद्योग मंत्री और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे के टी रामा राव ने ट्वीट किया, ‘‘घोर आश्चर्य!! मोदी पर एक डॉक्यूमेंट्री प्रसारित करने के कुछ हफ्तों बाद बीबीसी इंडिया पर अब आईटी का छापा पड़ा है। आईटी, सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियां भाजपा की सबसे बड़ी कठपुतली बनने के लिए हंसी का पात्र बन गई हैं। अब आगे ?हिंडनबर्ग पर ईडी का छापा या अधिग्रहण का शत्रुतापूर्ण प्रयास?
बीआरएस की विधान परिषद सदस्य के कविता ने भी बीबीसी के कार्यालयों में आईटी सर्वे को लेकर केंद्र की आलोचना की।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एक कारोबारी घराने पर आरोपों के बीच पूरी सत्तारूढ़ सरकार जांच के खिलाफ बचाव करती है और वही सरकार सच दिखाने वालों के पीछे अपनी एजेंसियां भेजती है। क्यों?
कविता तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी हैं।

आयकर विभाग ने मंगलवार को कथित कर चोरी की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में ‘सर्वे ऑपरेशन’ चलाया।
ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (बीबीसी) द्वारा दो कड़ियों वाला वृत्तचित्र ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ प्रसारित किए जाने के कुछ हफ्तों बाद यह औचक कार्रवाई हुई।
भारत ने वर्ष 2002 में हुए गुजरात दंगों पर बने बीबीसी के वृत्तचित्र को ‘दुष्प्रचार का एक हिस्सा’ करार देते हुए कहा था कि यह एक विशेष ‘गलत आख्यान’ को आगे बढ़ाने के लिए दुष्प्रचार का एक हिस्सा है।

गौरतलब है कि यह वृतचित्र 2002 में गुजरात में हुए दंगों पर है, जब नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News