बजट सकारात्मक होने के साथ ही दूर की सोच वाला : निजी स्वास्थ्य क्षेत्र

Wednesday, Feb 01, 2023 - 04:57 PM (IST)

हैदराबाद, एक फरवरी (भाषा) संसद में मंगलवार को पेश आम बजट में सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया है। स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र की निजी कंपनियों के प्रमुखों का ऐसा मानना है। उनका कहना है कि यह बजट सकारात्मक होने के साथ ही दूरदर्शी सोच वाला भी है।

अपोलो समूह-अस्पताल के अध्यक्ष डॉ. के हरि प्रसाद ने एक बयान में कहा कि भारत विश्व में सबसे अधिक आबादी वाला देश बनेगा और स्वास्थ्य क्षेत्र देश की प्रगति का निर्धारण करने वाला अहम सामाजिक-आर्थिक पहलू होगा।

प्रसाद ने कहा, ‘‘इस बजट में स्वास्थ्य देखभाल पर अधिक ध्यान दिया गया है...हालांकि, पूरी स्पष्टता तो पूरा बजट दस्तावेज सामने आने पर ही मिलेगी लेकिन आरंभिक तौर पर यह कहा जा सकता है कि यह बजट सकारात्मक होने के साथ-साथ दूर की सोच रखने वाला है।’’
उन्होंने कहा कि पुरानी एम्बुलेंस को नई से बदलने पर, अस्पताल पहुंचने से पहले की आपात देखभाल का स्तर सुधरेगा और इससे जिंदगियां बचाने में मदद मिलेगी। प्रसाद ने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल पर सरकारी व्यय बीते आठ वर्षों में दोगुना हो गया है और इसमें अभी और इजाफा होगा।
कामिनेनी हॉस्पिटल्स में प्रबंध निदेशक कामिनेनी शशिधर ने कहा कि व्यापक स्तर पर सख्त परिदृश्य को देखते हुए इसे एक अच्छा बजट कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि 157 नर्सिंग कॉलेज की स्थापना करने की पहल स्वागतयोग्य है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising