ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग और अन्य नेता चंद्रशेखर राव की पार्टी बीआरएस में शामिल हुए

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 10:04 PM (IST)

हैदराबाद, 27 जनवरी (भाषा) ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग और कई अन्य नेता शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव की उपस्थिति में उनकी पार्टी में शामिल हो गये।
तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव ने नेताओं को गुलाबी कपड़ा ओढ़ाकर उनका पार्टी में औपचारिक स्वागत किया।

गमांग और उनके बेटे शिशिर ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा की थी।

राव ने इस अवसर पर कहा कि भारत के भविष्य और दर्शन को बदलने के लिए बीआरएस का गठन किया गया और इस दिशा में ओडिशा के अनेक नेता शामिल हुए हैं।

केसीआर के अनुसार, सरकारों और नेताओं के बदलने के बावजूद जनता का वही हाल रहता है, क्योंकि राजनीतिक दल हमेशा चुनाव जीतने पर ध्यान देते हैं, वहीं जनता हार रही है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का उत्सव मना रहा है, लेकिन विकास की कहानी अन्य देशों से अलग है। उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका से अधिक संसाधन होने के बाद भी देश के युवा अपने सपनों को साकार करने के लिए अन्य देशों में जाना चाहते हैं।

केंद्र के अब वापस लिये जा चुके विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को याद करते हुए राव ने कहा कि शासकों ने गरीब जनता और किसानों का मजाक उड़ाया।

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मैं कहता हूं कि अब की बार किसान की सरकार। कई नेता सांसद और विधायक बन गये, लेकिन इस बार (2024 के आम चुनाव में) केवल किसानों को विधायक और सांसद बनना चाहिए।’’
राव ने कहा कि बीआरएस भारतीय राजनीति में बदलाव लाएगी और चुनावों में जनता को जीत दिलाएगी।

विनिवेश पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए बीआरएस अध्यक्ष ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का नुकसान जनता पर डाला जाता है, वहीं लाभ अर्जित कर रहीं कंपनियों का निजीकरण कर दिया जाता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News