एनआईए ने सीपीआई (माओवादी) भर्ती मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 09:01 PM (IST)

हैदराबाद, 23 जून (भाषा) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवादी) के लिए युवाओं की भर्ती में संलिप्तता के आरेाप में बृहस्पतिवार को तेलंगाना में कई स्थानों पर छापे मारे और तीन लोगों को गिरफ्तार किया।
केंद्रीय एजेंसी ने पेद्दाबायलु भाकपा (माओवादी) भर्ती मामले में यहां सिकंदराबाद और रंगा रेड्डी तथा मेडक जिलों में छापे मारे और उच्च न्यायालय की एक वकील समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने डिजीटल उपकरणों समेत आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की।

एनआईए ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यह मामला भाकपा (माओवादी) से संबद्ध संगठन चैतन्य महिला संगम (सीएमएस) के नेताओं, सदस्यों द्वारा कॉलेज के छात्रों की भर्ती और साजिश से जुड़ा है।

शुरुआत में यह मामला इस साल जनवरी में आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में पेद्दाबायलु पुलिस थाने में दर्ज किया गया।

एनआईए ने तीन जून को मामले को पुन: दर्ज किया और मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। तलाशी के बाद एजेंसी ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

एनआई ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

इस बीच, महिला वकील के परिवार के सदस्यों ने एनआईए की कार्रवाई की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि उनके घर में बिना नोटिस दिए तलाशी ली गयी।

महिला के पति ने मीडिया केा बताया कि उसने बहुत पहले चैतन्य महिला संगम से इस्तीफा दे दिया था और पहले भी उनकी पत्नी के खिलाफ मामले दर्ज किए गए और वह करीब सात महीने तक जेल में रही थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News