हैदराबाद मादक पदार्थ: अभिनेता तरुण ईडी के समक्ष हुए पेश

09/23/2021 10:42:12 AM

हैदराबाद, 22 सितंबर (भाषा) मादक पदार्थ के एक बड़े गिरोह के भंडाफोड़ से जुड़े धन शोधन के मामले में अभिनेता तरुण बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। इस गिरोह का 2017 में पता चला था।

एजेंसी ने मामले में तेलुगू फिल्म उद्योग के कई लोगों समन किया है। इस साल 31 अगस्त से अभी तक फिल्म निर्माता पुरी जगन्नाथ, अभिनेत्री चार्मी कौर, रकुल प्रीत सिंह और मुमैत खान, अभिनेता नंदू, राणा दग्गुबाती, रवि तेजा, पी नवदीप और तनिश केन्द्रीय एजेंसी के सामने पेश हो चुके हैं।

जुलाई 2017 में इस गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित कई मामले दर्ज किये गए थे। इस संबंध में एक अमेरिकी नागरिक समेत 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अमेरिकी नागरिक अंतरिक्ष इंजीनियर था और नासा के लिये काम करता था। इसके अलावा नौ आरोपियों में नीदरलैंड का एक नागरिक, एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक और सात बीटेक डिग्री धारक शामिल थे, जो यहां बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में काम करते थे।

तेलंगाना के निषेध एवं सीमा शुल्क विभाग के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अपनी जांच के दौरान टॉलीवुड में मादक पदार्थ के कथित इस्तेमाल की भी जांच की थी और फिर तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ की थी, जिसमें अभिनेता और निर्देशक शामिल थे।

ईडी ने टॉलीवुड की उन हस्तियों को तलब किया, जिनसे एसआईटी ने पूछताछ की थी।

एसआईटी जांचकर्ताओं को संदेह है कि गिरोह के ग्राहकों में शहर के स्कूलों और कॉलेजों के छात्र, टॉलीवुड से जुड़े लोग, बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के वरिष्ठ अधिकारी और साइबराबाद में आईटी कम्पनियों के कर्मचारी शामिल थे। विदेशों से भी मादक पदार्थों को ‘कूरियर’ द्वारा वितरित किया गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News