तेलंगाना में भारी बारिश से कई निचले इलाके जलमग्न

2021-07-23T12:44:45.797

हैदराबाद,23 जुलाई (भाषा) तेलंगाना में पिछले दो दिन से हो रही बारिश के चलते शुक्रवार को कई निचले इलाके जलमग्न हो गए और सड़क संपर्क प्रभावित रहा।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निर्मल तथा अन्य जिलों में राहत अभियान शुरू किया गया है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के जवानों ने निजामाबाद जिले के एक आश्रम में फंसे सात लोगों के समूह को बचाया।

उन्होंने बताया कि राज्य के सड़क एवं भवन मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी ने अभियान की निगरानी की। आश्रम में फंसे लोगों को शुक्रवार तड़के बचाया गया। राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ ने शुक्रवार को महबूबाबाद के जिला अधिकारियों के साथ बैठक की और जलाशय व अन्य जलस्रोत अपने बंध न तोड़ें इसके लिये इंतजाम करने के निर्देश दिये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुमुराम भीम आसिफाबाद जिले के वनकिडी में 39 सेंटीमीटर बारिश हुई, इसके बाद आसिफाबाद में (30 सेंटीमीटर) ,निर्मल जिले के सारंगपुर में (21 सेंटीमीटर) बारिश हुई। उन्होंने बताया कि जगतियाल, निर्मल, निजामाबाद और वारंगल ग्रामीण में कई इलाकों में बहुत अधिक बारिश हुई।
तेलंगाना में लगातार दूसरे दिन बारिश होने से बृहस्पतिवार को सामान्य जीवन प्रभावित रहा ,बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया और सड़क संपर्क बाधित हो गया।
मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बारिश से पैदा हुए हालात पर अधिकारियों के साथ बृहस्पतिवार को बैठक की और उन्हें सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को बारिश से कठिनाई का सामना न करना पड़े।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News