भारी बारिश के चलते हैदराबाद के कुछ हिस्सों में फिर से बाढ़ की स्थिति बनी

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 08:55 PM (IST)

हैदराबाद, 18 अक्टूबर (भाषा) हैदराबाद में पूरी रात हुई बारिश के कारण रविवार को शहर के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बन गई। भारी बारिश के चलते हुई दीवार गिरने की घटना में एक बच्ची की मौत हो गई।
पुलिस और निगम के अधिकारियों ने कहा कि पिछली एक शताब्दी में भारी बारिश के चलते आई अब तक की सबसे गंभीर बाढ़ के कुछ ही दिनों बाद एक बार फिर बाढ़ की स्थिति ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

उन्होंने कहा कि शनिवार रात से शुरू हुई बारिश के कारण झील और अन्य जलाशय लबालब होकर बहने लगे, जिससे निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई। इससे पिछले सप्ताह प्रभावित रहे हैदराबाद और बाहरी हिस्से भी बाढ़ की चपेट में आ गए।

फंसे हुए लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए आपदा मोचन बल के कर्मी, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के कर्मचारी और पुलिस के जवान शनिवार रात से ही जुट गए थे।

पिछले सप्ताह जिस तरह के हालात दिखाई दिए थे, उसी तरह रविवार को बारिश के बाद आयी बाढ़ का पानी कई रिहायशी कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में भर गया और कुछ इलाकों में लोग घुटने तक भरे पानी में चलते नजर आए।

निगम अधिकारियों ने बताया कि बारिश संबंधी दुर्घटना में रविवार तड़के मंगलहाट इलाके में एक दीवार गिरने से पांच वर्षीय बच्ची की मौत हो गई।

इस बीच, मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में 21 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना जताई है।

उधर, हयातनगर इलाके में हालात का जायजा लेने पहुंचे टीआरएस के पार्षद तिरुमल रेड्डी का कुछ महिलाओं समेत स्थानीय लोगों ने विरोध किया। इस दौरान, लोगों ने पार्षद पर नाले जाम होने के संबंध में उनके द्वारा की गई शिकायतों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News