जानिए new generation brands और Reputation management firm के बीच कैसा होगा बॉन्ड

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 05:03 PM (IST)

 नए युग में समय काफी तेज़ी से बदल रहा है। समय के इस बदलाव के साथ कई सारे नए डिजिटल प्रोडक्टस और मार्केटिंग टूल्स ढ़ूढे जा रहे हैं। इनमें से एक इमेज मैनेजमेंट भी है। यह मैनेजमेंट ब्रांड को पॉज़िटिव इमेज देने वाली राय की निगरानी को दिखाता है। यह प्रबंधन तब ज्यादा आवश्यक प्रतीत होता है, जहां अपकमिंग ब्रांड्स किसी सर्विस, प्रोडक्ट को पेश करने का प्रयास  कर रहे हैं।

वर्तमान में कई ऐसे स्टार्टअप भारत में मौजूद हैं, जिन्होंने मौजूदा मिथकों को तोड़ना शुरू किया है। जैसे मार्केट में मौजूद मेंस्ट्रुअल हाइजीन स्टार्टअप- अवनि, कपड़े से बने सैनिटरी पैड के मिथक को तोड़ने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा यह भारतीय बाज़ार में मेंस्ट्रुअल हाइजीन प्रैक्टिस को फिर से पेश करने की कोशिश कर रहा है। वर्तमान में मेंस्ट्रुअल हाइजीन स्टार्टअप के अलावा भारत में इंटरनेट-बेस्ड स्टार्टअप्स में भी वृध्दि हुई है।

ये फर्म ब्रांडों को ऑनलाइन एक पाज़िटिव इमेज स्थापित करने और इसे बनाए रखने में मदद करते हैं। वहीं कुछ फर्मों ने टेक्नॉलाजी की मदद से अपनी ऑनलाइन उपस्थिति की निगरानी के लिए ब्रांड और कंपनियों के लिए नई तकनीकी उपकरण पेश किए हैं।

उदाहरण के लिए- जैसे ऑनलाइन इमेज मैनेजमेंट उपकरण Rannkly अलग-अलग रिव्यू वेबसाइटों को एक डैशबोर्ड से जोड़ता है जिसके माध्यम से आप आसानी से मॉनिटर कर सकते हैं। बता दें कि Rannkly एक AI-संचालित प्लेटफ़ॉर्म है जो केवल एक ही डैशबोर्ड पर इंटरैक्टिव पोस्ट बनाकर और शेड्यूल करके रिव्यू और सोशल मीडिया की निगरानी, ​​​​विश्लेषण और प्रतिक्रिया करके ऑनलाइन इमेज को संभालता है।

इसी के साथ यह जानना भी काफी इंट्रेस्टिंग होगा कि इंटरनेट के 'स्पेस 1' बनने के साथ ही कई आश्चर्यजनक कॉन्सेप्ट लाने वाली है। उदाहरण के लिए, HotNot- नामक प्लेटफॉर्म सबसे पहला फैशन सोशल मीडिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News