गूगल में beer पीकर की गई testing

Thursday, Jul 02, 2015 - 05:41 PM (IST)

नई दिल्लीः तकनीकी कंपनियों ने गूगल द्वारा आंतरिक रूप बनाए गए "dogfoods" को बहुत पसंद किया है । यही कारण है Googlers अक्सर नए उपकरणों या सॉफ्टवेयर का पूर्व परीक्षण करता है तांकि उनकी क्षमताओं पर प्रतिक्रिया पर सुझाव मिल सके ।
 
दुनिया पर उत्पाद उन्मुक्त होने से पहले dogfooding डिजाइनरों और इंजीनियरों कीमदद करता है। लेकिन हाल ही में गूगल के अंदरूनी व्यापार कर्मचारियों ने बताया है ई उत्पाद का निर्णय करने के लिए कभी कभी संदिग्ध का नेतृत्व कर सकते हैं। गूगल exec ने कहा , '' एक उत्पाद लांच करने के लिए Googlers का उपयोग किया जा सकता है।'' Dogfooding चरण के बारे में उत्साहित गूगल के कर्मचारी इसमें डेटा केंद्रित सुविधाओं और चार्ट को जोड़ रहे थे।
 
गूगल ने अपने डिजाइनरों को "नशे में परीक्षण" करने के लिए प्रोत्साहित किया। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो बियर को प्रयोग करने से उनकी जागरूकता के स्तर के बारे में धारणा एक हो जाएगी और ध्यान के स्तर के बारे में अपनी मान्यताओं से लड़ने में मदद मिलेगी।  
 
एक अन्य पूर्व कर्मचारी ने कहा, '' इसी समस्या पर ध्यान देने के लिए कंपनी ने गूगल प्लस में "मंडलियां" का निर्माण किया है। ये फीचर यूजर को अन्य उपयोगकर्ताओं को सॉर्ट करने के लिए समूह बनाने की अनुमति देता है, कि क्या वे इस समूह का हिस्सा रहे हैं। लेकिन कई उपयोगकर्ता को कार्यप्रणाली में अनावश्यक रूप से भ्रामक पाया गया।
 
Advertising