सैमसंग ने 10 लाख से अधिक बेचे Tizen z1 स्मार्टफोन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2015 - 09:26 AM (IST)

नई दिल्लीः इलैक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली कंपनी सैमसंग इंडिया इलैक्ट्रॉनिक्स ने टाइजेन ओपरेटिंग सिस्टम(ओएस) आधारित 10 लाख से अधिक किफायती जेड 1 स्मार्टफोनो की बिक्री की है।  
 
कंपनी ने आज जारी बयान में बताया कि इस वर्ष जनवरी में उसने यह फोन भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर पेश किया था और महज छह महीने से कम समय में 10 लाख से अधिक स्मार्टफोन बिके हैं। इस स्मार्टफोन में सॉफ्टवेयर अपडेट, बैट्री की क्षमता और जटिल इंटरफेस जैसी दिक्कतों को दूर किया गया था। 
 
उसने कहा कि भारत में फीचर फोनों के लाखों के उपभोक्ता हैं और यह फोन उन्हें लक्ष्य करके लाया गया था। इस स्मार्टफोन ने बेहद प्रतिस्पर्धी बाजार में भी छह महीने से कम समय में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल किया है। 
 
कंपनी के उपाध्यक्ष असीम वारसी (मोबाइल एवं आईटी विपणन) ने कहा,‘‘हमारे अध्ययन से पता चला कि उपभोक्ता सहज और अनुकूल मोबाइल डिवाइसों का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। हमने इसको ध्यान में रखते हुए आसान इंटरफेस वाला जेड1 लांच किया जो कई फीचरों से लैस है। हम इस डिवाइस के लिए लोगों की प्रतिक्रिया से खुश हैं।‘‘ 
 
उल्लेखनीय है कि इस फोन का सॉफ्टवेयर और इंटरफेस कंपनी के बेंगलुरु स्थित शोध एवं विकास लैब में विकसित किया गया था जबकि इस फोन का उत्पादन उसके नोएडा स्थित संयंत्र में किया जाता है। कंपनी ने टाइजेन ओएस पर आधारित टेलीविजन, कैमरा एवं वीयरेबल डिवाइस भी लांच किया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News