आपकी मर्जी के मुताबिक बनेगा PMO का ‘एप’

Wednesday, Mar 04, 2015 - 01:26 AM (IST)

जालंधर (डिजिटल डैस्क): प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) जल्द एक मोबाइल एप्लीकेशन लेकर आ रहा है और यह मोबाइल एप्लीकेशन देश की जनता की मर्जी के मुताबिक होगा। देश का कोई भी नागरिक इस एप्लीकेशन के लिए www.mygov.in पर जाकर अपने सुझाव दे सकता है।

इस एप्लीकेशन के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को आइडिया भेजने की आखिरी तारीख 12 मार्च है। यदि आप इस एप में कोई विशेष फीचर देखना चाहते हैं तो आप अपने सुझाव भेज सकते हैं। यदि आपका सुझाव सरकार को पसंद आया तो आपका बताया फीचर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के एप में शामिल हो जाएगा। जनता के सुझावों का यह पहला चरण पूरा होने के बाद चुने गए फीचर्स को मोबाइल एप में तबदील करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

एप बनाने की इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आप अपनी डिवैल्पर्स की टीम को वैबसाइट पर रजिस्टर्ड कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी टीम के wire frames वायर फ्रेम्स की वैबसाइट पर सबमिट करने होंगे। इनमें से अगले चरण के लिए 10 wire frames का चयन किया जाएगा।

इस एप ने निर्माण के आखिरी चरण के लिए ज्यूरी द्वारा 5 फाइनलिस्ट चुने जाएंगे और ये चुने गए फाइनलिस्ट देश के प्रधानमंत्री कार्यालय का एप्लीकेशन तैयार करने का सम्मान हासिल करेंगे। गूगल को इस प्रतियोगिता का तकनीकी पार्टनर बनाया गया है। इस प्रतियोगिता के फाइनलिस्ट का चयन करने वाली ज्यूरी निष्पक्ष होगी क्योंकि इसका चयन बाहर से किया जा रहा है।

Advertising