SanDisk लाएगी 200GB वाला SD Card, कीमत लगाएगी Shock

Tuesday, Mar 03, 2015 - 04:29 AM (IST)

200 जी.बी. का माइक्रो एस.डी. कार्ड लाएगी सैन डिस्क, कीमत होगी लगभग 24,000
जालंधर (डिजीटल डैस्क): 128 GB का एस.डी. कार्ड पेश करके तकनीक की दुनिया में तहलका मचाने वाली सैन डिस्क अब 200 जी.बी. का एस.डी. कार्ड लेकर आ रही है। इस साल की दूसरी तिमाही में आने वाले इस कार्ड की कीमत करीब 24 हजार रुपए (400 डॉलर) होगी।

कम्पनी का दावा है कि व्यावसायिक तौर पर उपलब्ध यह अब तक का सबसे ज्यादा क्षमता वाला कार्ड होगा। इस कार्ड को इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन का एस.डी. एक्स.सी. स्टैंडर्ड को सपोर्ट करना जरूरी है। यह कार्ड महज 1 मिनट में 90 एम.बी. (करीब 1200 फोटो) डाटा ट्रांसफर कर देगा।

इस बीच आपके एंड्रॉयड फोन में स्पेस समाप्त होने की स्थिति में सैन डिस्क का मैमोरी जोन एप्लीकेशन खुद ब खुद डाटा को मैमोरी कार्ड में भेज देगा। इस दौरान कम्पनी ने घरों की सुरक्षा और कैमरे के लिए 32 जी.बी. और 64 जी.बी. के उच्च क्षमता वाले कार्ड भी लांच किए हैं।

ये उच्च क्षमता वाले कार्ड उच्चतम तापमान और न्यूनतम तापमान में काम करने की क्षमता रखते हैं। ये कार्ड उच्च क्वालिटी की वीडियो की रिकाॄडग को ध्यान में रख कर बनाए गए हैं। ये 2 साल की वारंटी के साथ आएंगे और जल्द अमरीका, यूरोप व कोरिया में उपलब्ध होंगे।

Advertising