उत्तर प्रदेश में दो परीक्षाएं एक ही दिन, मायूस हुए अभ्यर्थी

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 01:11 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कःउत्तर प्रदेश में एक साथ 2 परीक्षाएं होने से परीक्षार्थी मायूस हैं। पहली परीक्षा कॉन्स्टेबल भर्ती और दूसरी परीक्षा D.EL.Ed 2019 (यूपी बीटीसी परीक्षा) की है। कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा 27 और 28 जनवरी को है। वहीं, D.EL.Ed 2019 की परीक्षा 28 जनवरी से शुरू हो रही है। दोनों परीक्षाओं में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अब सिर्फ एक ही परीक्षा दे पाएंगे।

कई आवेदकों ने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया हुआ था। पिछले कई महीनों से वह इन परीक्षाओं की तैयारी भी कर रहे थे, लेकिन परीक्षा की तारीख घोषित होने से वह मायूस हैं। कई परीक्षार्थियों को समझ नहीं आ रहा है कि वह किस परीक्षा में बैठें।

वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कान्सटेबुलरी के 49568 पदों पर सीधी भर्ती के लिए 27 और 28 जनवरी को लिखित परीक्षा आयोजित कर रहा है। इसमें 31360 पद कॉन्स्टेबल सिविल पुलिस और 18208 पद रिजर्व टेरिटोरिअल आर्म्ड में कॉन्स्टेबल के पद हैं। 300 मार्क्स के लिखित परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी, रिजनिंग आदि से प्रश्न पूछे जाएंगे।  लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी को प्रमाण पत्र जांच और शारीरिक परीक्षा पास करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News