2 दिन में जारी हुई जे.ई.ई. मेन्स की आंसर की का, 31 को आएगा रिजल्ट

Tuesday, Jan 15, 2019 - 09:49 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): नैशनल टैस्ट एजैंसी की बेहतरीन कार्यशैली आज उस समय देखी गई जब 12 जनवरी को संपन्न हुई जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा की आंसरकीज़ 2 दिन बाद ही जारी कर दी गईं। एन.टी.ए. की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक आंसर कीज़ को एजैंसी की ऑफीशियल वैबसाइट पर देखा जा सकता है। इसके साथ ही एन.टी.ए. ने जे.ई.ई. मेन्स के प्रश्न-पत्र भी जारी किए हैं, जो ऑफीशियल वैबसाइट से डाऊनलोड किए जा सकते हैं।


बता दें कि मेन्स की परीक्षा के लिए 9.65 लाख कैंडीडेट्स ने अप्लाई किया था। जे.ई.ई. मेन्स की आंसरकीज़ पेपर-वन और पेपर-2 दोनों एग्जाम की उपलब्ध हैं। इस एग्जाम का रिजल्ट 31 जनवरी को घोषित किया जाएगा। 8 से शुरू होगी दूसरे एग्जाम की प्रक्रिया परिणाम जारी होने के बाद फरवरी में दूसरे जे.ई.ई. मेन एग्जाम की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 फरवरी से प्रारंभ होगी, जो 7 मार्च 2019 तक चलेगी। परीक्षा का आयोजन 6 से 20 अप्रैल तक होगा। वहीं 30 अप्रैल को इस एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

मेरे मुताबिक तो स्टूडैंट्स को जे.ई.ई. मेन्स का अप्रैल में होने वाला एग्जाम भी देना चाहिए, क्योंकि एन.टी.ए. के नियमों के मुताबिक इन दोनों पेपरों में से बैस्ट ऑफ-2 काऊंट होना है, यानी जिस एग्जाम के नंबर अधिक होंगे, उनको जोड़ा जाएगा।’’ 
-तेजप्रीत सिंह, डायरैक्टर एजुस्केयर दुग्गरी।

Sonia Goswami

Advertising