केवल ऑनलाइन जुए पर पाबंदी लगायी गयी है: तमिलनाडु सरकार का स्पष्टीकरण

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 10:11 AM (IST)

चेन्नई, 25 नवंबर (भाषा) तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को कहा कि ऑनलाइन गेम पर पूर्ण पाबंदी का कोई प्रस्ताव नहीं रखा गया है, बल्कि राज्य में ऑनलाइन जुए पर पाबंदी लगायी गयी है। उसने राज्यपाल आर एन रवि से ऑनलाइन जुए पर पाबंदी तथा ऑनलाइन गेम के विनियमन से संबंधित विधेयक को मंजूरी देने का आग्रह किया।

राज्य के कानून मंत्री एस रघुपति ने कहा कि अनुपात के सिद्धांत के अनुसार पूर्ण पाबंदी का प्रस्ताव नहीं किया गया है।

मंत्री ने स्पष्ट किया , ‘‘गेम पर पूर्ण पाबंदी नहीं लगायी गयी है। उन्हें मौके के खेले और कौशल के खेल के रूप में भिन्न रखा गया है तथा केवल ऑनलाइन जुए पर ही पाबंदी लगायी गयी है। इसलिए यह अनुपातिक पाबंदी है।’’
उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्य में ऑनलाइन जुए पर पाबंदी लगाने के संबंध में राज्यपाल द्वारा मांगे गये स्पष्टीकरण पर सरकार ने अपना जवाब सौंप दिया है।
सरकारी अध्यादेश को प्रभाव में लाने के लक्ष्य पर केंद्रित संबंधित विधेयक में जुए पर प्रतिबंध लगाने तथा ऑनलाइन गेम को विनियमित करने की कोशिश की गयी है। इस विधेयक को हाल में विधानसभा द्वारा सर्वसम्मति से पारित किया गया था और मंजूरी के लिए राज्यपाल के पास भेजा गया था।

रघुपति ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ बृहस्पतिवार सुबह हमें राज्यपाल से पत्र मिला जिसमें कुछ स्पष्टीकरण मांगे गये हैं। हमने 24 घंटे के अंदर अपना जवाब सौंप दिया। यह दर्शाता है कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के नेतृत्व में द्रमुक सरकार लोगों के हित में यह पाबंदी लगाने के लिए इच्छुक है।’’
राज्यपाल ने मद्रास उच्च न्यायालय के इस फैसले के संबंध में मुद्दा उठाया था कि जिस विषय पर पहले से कानून है, उसपर नया कानून संवैधानिक नहीं है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News