पेरियार के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पदाधिकारी की गिरफ्तारी के बाद हिंदू संगठन ने किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 07:50 PM (IST)

चेन्नई, 16 अगस्त (भाषा) द्रविड़ कषगम के संस्थापक और सुधारवादी पेरियार ई.वी. रामासामी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अपने एक पदाधिकारी की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को एक हिंदू संगठन ने राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया और सत्तारूढ़ द्रमुक पर निरंकुश होने का आरोप लगाया।

विरोध प्रदर्शनों के दौरान, हिंदू मुन्नानी के पदाधिकारियों ने सरकार पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर ''हमला'' करने और निरंकुश रुख अपनाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने गिरफ्तार किए गए संगठन के पदाधिकारी कनल कन्नन की तत्काल रिहाई की मांग की।

हिंदू मुन्नानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध एक संगठन है।

हाल ही में तिरुचिरापल्ली के श्रीरंगम शहर में हिंदू मुन्नानी द्वारा आयोजित एक जनसभा में, कनल कन्नन ने पेरियार की प्रतिमा के बारे में कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

तिरुपुर में विरोध का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष कदेश्वर सुब्रमण्यम ने किया। चेन्नई में हुए विरोध प्रदर्शन में मुन्नानी के पदाधिकारियों के अलावा भाजपा के के. नागराजन और नारायणन तिरुपति ने भी हिस्सा लिया।

मुन्नानी की कला एवं संस्कृति शाखा के सचिव कन्नन को 15 अगस्त को पड़ोसी पुडुचेरी से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 26 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। स्टंट कोरियोग्राफर कन्नन तमिल सिनेमा की दुनिया में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें लोगों के बीच वैमनस्य और नफरत को बढ़ावा देना भी शामिल है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News