तमिलनाडु भाजपा ने द्रमुक के मंत्री से उलझने वाले पार्टी के मदुरै जिला अध्यक्ष को निष्कासित किया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 10:13 AM (IST)

चेन्नई, 14 अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलानिवेल त्यागराजन से उलझने वाले मदुरै के अपने पदाधिकारी पी सरवनन को रविवार को पार्टी से निकाल दिया।
मदुरै में 13 अगस्त को त्यागराजन की कार पर जूता फेंके जाने और उससे उपजे विवाद के बाद नाटकीय घटनाक्रम में, सरवनन ने कल रात मंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की और उनसे माफी मांगी।
इसके साथ ही सरवनन ने द्रमुक में वापसी के पर्याप्त संकेत दिए, भाजपा की मदुरै इकाई के अध्यक्ष सरवनन, पहले द्रमुक में थे।
उन्होंने 13 अगस्त को हुए घटनाक्रम के बारे में बताया था कि वह और भाजपा के अन्य कार्यकर्ता जब शहीद राइफलमैन डी लक्ष्मणन को श्रद्धांजलि देने गए थे तब त्यागराजन ने उनके आने का कारण पूछा था। इस पर सरवनन ने जवाब दिया कि वह एक भारतीय होने के नाते श्रद्धांजलि देने आए हैं।
एक प्रेस वार्ता के दौरान, सरवनन ने आरोप लगाया था कि मंत्री ने अकड़ में उनके साथ गलत बर्ताव किया और इसके लिए उन्हें माफी मांगना चाहिए। उन्होंने कहा था कि त्यागराजन को मंत्रिमंडल से बाहर कर देना चाहिए। परंतु, बाद में शनिवार मध्यरात्रि में सरवनन ने त्यागराजन से माफी मांगी और कहा कि वह भाजपा से इस्तीफा दे रहे हैं। सरवनन ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा ‘धर्म और घृणा की राजनीति’ कर रही है।
सरवनन ने कहा कि उन्होंने मंत्री की बात को व्यक्तिगत तौर पर ले लिया था और उन्होंने त्यागराजन को गलत समझा जबकि वह महज प्रोटोकॉल की बात कर रहे थे।
इसके बाद भाजपा ने सरवनन को पार्टी से निष्कासित करने की घोषणा की। तमिलनाडु भाजपा के उपाध्यक्ष नारायणन तिरुपति ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि हो सकता है कि सरवनन को सत्तारूढ़ द्रमुक की ओर से धमकाया गया हो।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News