तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पुलिस क्वॉर्टर और इमारतों का उद्घाटन किया, बुनकरों को किया पुरस्कृत

Monday, Aug 08, 2022 - 08:05 PM (IST)

चेन्नई, आठ अगस्त (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने सोमवार को आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में पुलिस, अग्नि एवं बचाव सेवा व कारागार विभाग के कर्मियों के लिए बने क्वॉर्टर और अन्य इमारतों का उद्घाटन किया।

उन्होंने इसके अलावा बेहतरीन हथकरघा बुनकरों को पुरस्कृत भी किया।

मुख्यमंत्री ने 323 करोड़ रुपये की लागत से पुलिस, अग्निशमन एवं बचाव और कारागार विभाग के लिए बनाई गईं इमारतों तथा उंगल सोंधा इल्लम (आपका अपना घर) योजना के तहत 55.19 करोड़ की लागत से तैयार 253 घरों का लोकार्पण किया।

स्टालिन ने इसके अलावा यहां पुडुपेट में 100.30 करोड़ की लागत से बने 596 नए पुलिस क्वॉर्टर और कोचिन पुलिस मुख्यालय में 186.51 करोड़ की लागत से बने 1,036 पुलिस क्वॉर्टर का भी उद्घाटन किया।
इस मौके पर उन्होंने पुलिस क्वॉर्टर के पांच लाभार्थियों को घरों की चाबी भी दी।

मुख्यमंत्री ने 32 पुलिस क्वॉर्टर, चार पुलिस स्टेशन, दो पुलिस इमारतों, कारागार और सुधार गृह के कर्मियों के लिए बने 11 क्वॉर्टर, अग्निशमन व बचाव सेवा के कर्मियों के लिए बने 80 क्वॉर्टर और तीन दमकल केंद्रों का उद्घाटन किया।

स्टालिन ने हथकरघा से बेतहरीन रेशम और सूती कपड़े की बुनाई करने वाले बुनकरों के साथ-साथ वर्ष 2021-22 के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्यातकों को भी राज्यस्तरीय सम्मान से सम्मानित किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising