टीएएफई ने तेलंगाना में कृषि अनुसंधान केंद्र स्थापित किया

Wednesday, Jul 27, 2022 - 07:24 PM (IST)

चेन्नई, 27 जुलाई (भाषा) ट्रैक्टर विनिर्माता, ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट (टीएएफई) लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि उसने तेलंगाना में एक कृषि अनुसंधान केंद्र स्थापित किया है।
जेफार्म एंड प्रोडक्ट ट्रेनिंग सेंटर (पीटीसी) की स्थापना प्रोफेसर जयशंकर तेलंगाना राज्य कृषि विश्वविद्यालय के सहयोग से की गई है।
एक बयान के अनुसार, यह केंद्र किसानों के लिए वैज्ञानिक कृषि पद्धतियों, जैविक खेती, मिट्टी, पानी और प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण जैसी व्यापक अवधारणाओं पर कृषि विशेषज्ञों के साथ बातचीत करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करेगा।
यह तेलंगाना की शुष्क भूमि के लिए उपयुक्त उपकरणों का उपयोग करके कृषि प्रौद्योगिकी के हस्तांतरण और कृषि में मशीनीकरण की सुविधा भी प्रदान करेगा।
इसके अलावा इस सुविधा का एक अभिन्न अंग टीएएफई का उत्पाद प्रशिक्षण केंद्र टीएएफई के एकीकृत मशीनीकरण मॉडल पर किसानों को शिक्षित करेगा।
टीएएफई की चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मल्लिका श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘दुनिया में खेती करने का हमारा दृष्टिकोण कृषि उत्पादकता और किसान समृद्धि पर केंद्रित है। इसे ध्यान में रखते हुए, टीएएफई ने जेफार्म और इसके उत्पाद प्रशिक्षण केंद्र दोनों को एक कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) पहल के रूप में स्थापित किया है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising