स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन से लौटे चिकित्सा विद्यार्थियों की मदद के लिए अनुरोध किया

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 06:51 PM (IST)

चेन्नई, 24 जुलाई (भाषा) केंद्र सरकार को यूक्रेन से घर वापस आए चिकित्सा विद्यार्थियों को यह सहूलियत देनी चाहिए कि वह घरेलू या विदेशी कॉलेज में अपनी पढ़ाई जारी रख सकें। यह अनुरोध तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रविवार को किया।
राज्यों के साथ समन्वय से यूक्रेन से विद्यार्थियों को निकालने के लिए केंद्र द्वारा उठाए गए त्वरित कदमों का जिक्र करते हुए स्टालिन ने मोदी को लिखे एक पत्र में कहा कि विद्यार्थियों में ‘निराशा की भावना’ है कि केंद्र सरकार द्वारा पढ़ाई जारी रखने के संबंध में समान रूप से ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।
स्टालिन ने लिखा, ‘‘मैं आपसे राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) और संबंधित केंद्रीय मंत्रालयों को संबंधित केंद्रीय अधिनियमों में आवश्यक संशोधन लाने के लिए कदम उठाने का निर्देश देने का अनुरोध करता हूं, ताकि ये छात्र देश के चिकित्सा कॉलेजों में अपनी पढ़ाई जारी रख सकें।’’
स्टालिन ने कहा कि यदि यह मुश्किल है, तो विद्यार्थियों को विदेशी विश्वविद्यालयों में अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए एक विकल्प प्रदान करने के लिए तुरंत आवश्यक कदम उठाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जो देरी हो चुकी है, उसे ध्यान में रखते हुए वह इस संबंध में तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने रेखांकित किया कि संघर्ष की शुरुआत के बाद से यूक्रेन से लगभग 2,000 चिकित्सा छात्र तमिलनाडु वापस आ गए हैं, जो देश के सभी राज्यों में सबसे बड़ी संख्या में से एक है।
उन्होंने कहा कि यूक्रेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए इन चिकित्सा विद्यार्थियों के लिए तुरंत अपने कॉलेज में लौटना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं हो सकता और युद्ध की समाप्ति के बाद भी अनिश्चितता के बने रहने की आशंका है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News